करण जौहर से झगड़े के बाद निर्देशक को नहीं मिल रहा था काम, फिर सलमान खान बने थे मसीहा

Salman khan helped Nikhil Advani: साल 2003 की फिल्म कल हो न हो तो आपको याद ही होगी, इस फिल्म को दर्शकों ने उस वक्त काफी प्यार दिया था. फिल्म के बाद करण जौहर और निखिल आडवाणी के बीच हुए झगड़े की भी काफी चर्चा हुई थी. अब निखिल ने खुलासा किया कि सलमान ने कैसे धर्मा प्रोडक्शंस से बाहर निकलने के बाद उनकी मदद की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2024, 06:52 PM IST
    • निखिल आडवाणी और करण जौहर में हुई थी बहस?
    • लो फेज में सलमान खान ने की थी निखिल की मदद
करण जौहर से झगड़े के बाद निर्देशक को नहीं मिल रहा था काम, फिर सलमान खान बने थे मसीहा

नई दिल्ली: Salman khan helped Nikhil Advani: शाहरुख खान और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म कल हो न हो को निखिल अडवाणी ने डायरेक्ट किया था जो साल 2003 में रिलीज हुई थी. फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म ने निखिल ने अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की थी. फिल्म धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनाई गई थी. लेकिन क्या आप इस फिल्म के तुरंत बाद निखिल और करण जौहर के बीच क्लेशेज हो गए थे. दोनों ने बाद में अपनी राहें अलग कर ली थी. अब सालों बाद निखिल ने खुलासा किया है कि जब उनको इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया था तो सलमान खान के उनकी मदद की थी. 

लोगों ने फोन उठाना कर दिया था बंद

निखिल आडवाणी ने सलमान खान के बारे में बात करते हुए कहा कि सलमान खान इंडस्ट्री के मसीहा हैं, इसलिए क्योंकि जैसे ही वो धर्मा प्रोडक्शंस के दरवाजे से बाहर निकले. सलमान खान का फोन उन्हें आया और एक्टर ने निखिल से मिलने की बात कही. निखिल ने ये भी बताया कि करण जौहर से रिश्ते खराब होने के बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया था. उन्हें कई साल तक काम का इंतजार करना पड़ा था, कई लोगों ने उनका फोन तक उठाना बंद कर दिया था. इसी दौरान उन्हें सलमान खान से मिलने का मौका मिला. यही वजह थी कि उन्होंने सालों बाद सूरज पंचोली की ‘हीरो’ को डायरेक्ट किया था.

सलमान खान बने थे करियर के मसीहा

उन्होंने आगे कहा, “मैंने हीरो इसलिए की, क्योंकि सलमान ने मुझे कॉल किया था.” साल 2015 में आई फिल्म हीरो के दौरान उन्होंने एक ट्वीट कर सलमान खान को अपना रियल हीरो बताया था. उन्होंने लिखा था, “मुझसे मिलने और मेरी जिंदगी बदलने के लिए बहुत शुक्रिया सलमान सर. आप रियल हीरो हैं” इसके अलावा निखिल ने बताया कि लोगों को लगता है कि उन्होंने ‘कल हो न हो’ को डायरेक्ट नहीं किया है. इस चीज को साबित करने के लिए उन्होंने दुनिया को साबित करने के लिए मल्टीस्टारर फिल्म ‘सलाम-ए-इश्क’ को भी डायरेक्ट किया. 

6 लव स्टोरी को किया था डायरेक्ट 

‘सलाम-ए-इश्क’ पर बात करते हुए निखिल ने कहा, “सलाम-ए-इश्क इसका नतीजा था कि ‘ठीक है, लोगों को लगता है कि मैंने ‘कल हो न हो’ को डायरेक्ट नहीं किया है, तो मैं 6 लव स्टोरी को डायरेक्ट करूंगा. एक मणिरत्नम टाइप की लव स्टोरी होगी, एक गुलजार टाइप की होगी, एक करण जौहर टाइप की होगी, एक कुंदन शाह टाइप की होगी.”

निखिल आडवाणी का वर्कफ्रंट

निखिल आडवाणी के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो फिल्म ‘वेदा’ को लेकर चर्चा में हैं. ये फिल्म 15 अगस्त को थिएटर्स में दस्तक देगी. फिल्म में जॉन अब्राहम और शरवरी वाघ लीड रोल में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का अन्य फिल्मों से क्लैस देखने को मिलने वाला है. क्योंकि इसी दिन अक्षय कुमार की ‘खेल खेल में’, राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की ‘स्त्री 2’ समेत और फिल्में रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें- जब दिलीप कुमार के 'चमत्कार' से वापस आई मोहम्मद रफी की आवाज, सायरा बानो ने सुनाया गुजरे जमाना का दिलचस्प किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़