OSCAR 2024: कभी स्टेज पर जड़ा थप्पड़, कभी गलत फिल्म को किया सम्मानित, ऑस्कर का है विवादों से गहरा नाता

OSCAR 2024: ऑस्कर 2024 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. ऐसे में फैंस की उत्सुकता भी काफी बढ़ती जा रही है. हालांकि, हम बात करने जा रहे हैं ऑस्कर में हुए विवादों पर. वैसे, विवादों का ऑस्कर से हमेशा ही गहरा नाता रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2024, 08:00 AM IST
    • ऑस्कर में कई विवाद देखने को मिले हैं
    • दर्शकों को 2024 के विनर्स का इंतजार है
OSCAR 2024: कभी स्टेज पर जड़ा थप्पड़, कभी गलत फिल्म को किया सम्मानित, ऑस्कर का है विवादों से गहरा नाता

OSCAR 2024: 96वें एकादमी पुरस्कार (ऑस्कर) का ऐलान हो चुका है. इस साल 10 मार्च, 2024 को ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजित किया जा रहा है, जिसका टेलीकास्ट भारत में 11 मार्च की तड़के सुबह होगा. समारोह के फैंस और नॉमिनेटेड हस्तियों को इसका बेसब्री से हो रहा है, जो अब कुछ घंटों में ही खत्म भी होने वाला है. बता दें कि नॉमिनेटेड सितारों की घोषणा इसी साल 27 फरवरी को ही कर दी गई थी.

हालांकि, ऑस्कर का इंतजार जहां हर बार दुनियाभर के दर्शकों को बेसब्री से रहता है, वहीं, ऑस्कर का विवादों से भी गहरा नाता रहता है. चलिए अवॉर्ड शो के टेलीकास्ट से पहले इसके कुछ बड़े विवादों पर एक नजर फिर से डाल लेते हैं.

विल स्मित ने जड़ा था क्रिस रॉक को थप्पड़

शायद ही कोई इस मामले को भूल पाया होगा. 2022 के ऑस्कर अवॉर्ड के दौरान होस्ट क्रिस रॉक ने अपने मजाकिया अंदाज में विल स्मित का मजाक उड़ा दिया था. इस हरकत पर विल स्मित इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने बीच शो में स्टेज पर जाकर क्रिस को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था. इसके बाद ये वीडियो क्लिप खूब वायरल हुआ है और सोशल मीडिया यूजर्स दो पक्षों में बंट गए.

गलती से 'ला ला लैंड' का नाम हुआ था अनाउंस

2017 में ऑस्कर अवॉर्ड में उस समय हंगामा मच गया जब गलती से बेस्ट पिक्चर के लिए फिल्म ‘ला ला लैंड’ के नाम का ऐलान कर दिया गया. हालांकि, अपनी गलती को सुधारते हुए फिर से घोषणा की गई कि प्रेजेंटर्स के हाथ में गलत नाम का एनवलप चला गया था. इसके बाद में ‘मूनलाइट’ को ऑस्कर दिया गया.

मार्लन ब्रैंडो ने अवॉर्ड लेने से कर दिया था इंकार

1973 में मार्लन ब्रैंडो को फिल्म 'द गॉडफादर' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था, लेकिन उन्होंने इस अवॉर्ड को स्वीकार करने से साफ इंकार कर दिया था. उनके बाद यह अवॉर्ड नेटिव अमेरिकन एक्टिविस्ट सेचिन लिट्लफेदर को दे दिया गया. 

एंजेलिना जॉली ने किया था भाई को लिप किस

वर्ष 2000 में एंजेलिना जॉली को फिल्म 'गर्ल इंट्रप्टेड' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इस दौरान उन्होंने रेड कार्पेट पर अपने भाई को लिप किस कर हंगामा मचा दिया था. उनकी इस हरकत पर काफी विवाद खड़ा हो गया था.

ये भी पढ़ें- Miss World 2024 Winner: 71वें मिस वर्ल्ड का ऐलान, मिस चेक रिपब्लिक ने अपने नाम किया ताज   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़