19 साल में 100 फिल्मों में काम कर चुके हैं पृथ्वीराज सुकुमारन, बेहद फिल्मी है एक्टर की प्रेम कहानी

साउथ सिनेमा के ऑलराउंडर हैं पृथ्वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran). अभिनेता अपना 40 वां जन्मदिन (Birthday Special) सेलिब्रेट कर रहे हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 16, 2022, 11:22 AM IST
  • साउथ सुपरस्टार हैं पृथ्वीराज सुकुमारन
  • पत्रकार को दिल दे बैठे थे एक्टर
19 साल में 100 फिल्मों में काम कर चुके हैं पृथ्वीराज सुकुमारन, बेहद फिल्मी है एक्टर की प्रेम कहानी

नई दिल्ली: पृथ्वीराज सुकुमारन साउथ  (Prithviraj Sukumaran) सिनेमा के ऑलराउंडर अभिनेता रहे हैं. पृथ्वीराज सुकुमारन न सिर्फ निर्देशक हैं, बल्कि वह एक अभिनेता, निर्माता और गायक भी हैं. एक्टर ने हिंदी, तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है. 16 अक्टूबर 1982 को जन्मे पृथ्वीराज सुकुमारन आज अपना 40वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. अभिनेता ने महज 19 साल में 100 फिल्मों में काम किया है.

फिल्मी परिवार से है ताल्लुख

पृथ्वीराज, अभिनेता सुकुमारन और मल्लिका के बेटे हैं. वह शुरू से ही फिल्मी परिवेश में पले-बढ़े हैं. उनके भाई इंद्रजीत भी जाने माने एक्टर हैं. पृथ्वीराज ने कॉलेज के दिनों से ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prithviraj Sukumaran (@therealprithvi)

उन्होंने 2001 में निर्देशक फाजिल को एक स्क्रीन-टेस्ट दिया था. फाजिल की वह फिल्म तो नहीं बन पाई, लेकिन उन्होंने पृथ्वीराज के नाम की सिफारिश निर्देशक रंजीत से की और ऐसे उन्हें अपनी पहली फिल्म 'नंदनम' मिली, जो हिट साबित हुई.

'क्लासमेट्स' ने बना दिया सुपरस्टार

पृथ्वीराज सुकुमारन की 2006 में रिलीज हुई फिल्म 'क्लासमेट्स' उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. यह फिल्म उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली मलयालम फिल्म थी. वहीं, 24 साल की उम्र में 'वास्थवम' के लिए पृथ्वीराज को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए केरल राज्य फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

इसी के साथ वह इस अवार्ड को पाने वाले सबसे कम उम्र के अभिनेता हैं. उन्हें  ‘इंडियन रूपी’ के लिए 2011 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. अभिनेता ने 'अइय्या' फिल्म में से रानी मुखर्जी के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था.  

पत्रकार के प्यार में हुए फिदा

पृथ्वीराज सुकुमारन ने पत्रकार सुप्रिया मेनन से शादी की है. एक इंटरव्यू में अभिनेता ने बताया था कि पहली बार सुप्रिया ने उन्हें दक्षिण भारतीय फिल्मों पर एक फीचर करने के लिए बुलाया था.

दोनों की किताबों और फिल्मों को लेकर सोच बहुत मिलती थी और वह दोस्त बन गए.  हमारी दोस्ती प्यार में बदल गई और 25 अप्रैल 2011 को हमने शादी करली थी. बता दें कि दोनों की एक बेटी अलंकृता है.

ये भी पढ़ें- Kantara B O Collection: 'कांतारा' ने हिंदी दर्शकों का भी जीता दिल, 100 करोड़ के क्लब में मारी एंट्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़