Rakesh Jhunjhunwala Death: बिग बुल का बॉलीवुड से रहा गहरा नाता, इन एक्ट्रेसेस को दिए थे इन्वेस्टमेंट टिप्स

Rakesh Jhunjhunwala Death: आलिया भट्ट ने जब एक इंटरव्यू में बिग बुल से मार्केट के बारे में पूछा तो उन्होंने बेहद क्रिएटिव अंदाज में बताया था कि स्टॉक मार्केट एक औरत की तरह है. हमेशा कमांड देने वाला, रहस्यमयी, जो कभी भी बदल सकता है.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Aug 14, 2022, 12:46 PM IST
  • प्रियंका चोपड़ा राकेश झुनझुनवाला से काफी इंप्रेस थीं
  • उनकी इन्वेस्टमेंट ट्रिक्स को लेकर मन में कई सवाल थे
Rakesh Jhunjhunwala Death: बिग बुल का बॉलीवुड से रहा गहरा नाता, इन एक्ट्रेसेस को दिए थे इन्वेस्टमेंट टिप्स

नई दिल्ली: दलाल स्ट्रीट में अपने नाम का सिक्का जमाने वाले बिग बुल राकेश झुझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया. स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने के अलावा उनके बहुस से शौक थे. बॉलीवुड के साथ उनका नाता और फिल्मों के प्रति उनका प्रेम किसी से छिपा नहीं है. राकेश झुनझुनवाला ने 'इंग्लिश विंग्लिश' और 'की एंड का' जैसी कमाल की फिल्में प्रोड्यूस की थीं. इन्वेस्टमेंट टिप्स देना राकेश झुनझुनवाला को बेहद पसंदा था.

आलिया भट्ट ने जब पूछा था मार्केट के बारे में

आलिया भट्ट ने जब एक इंटरव्यू में बिग बुल से मार्केट के बारे में पूछा तो राकेश झुझुनवाला ने बेहद क्रिएटिव अंदाज में बताया कि 'स्टॉक मार्केट एक औरत की तरह है. हमेशा कमांड देने वाला, रहस्यमयी और बदलावों से भरा. रिएलिटी से ज्यादा मार्केट आपकी साइकोलॉजी पर निर्भर करता है. मार्केट ही किंग है और जिन लोगों ने मार्केट का किंग बनने की गुस्ताखी की वो सब आर्थर रोड जेल में है. इसके साथ सर्वाइव करने का इकलौता तरीका है इसके साथ रहना, एडजस्ट करना और इसकी इज्जत करना.'

करीना कपूर जब तैमूर के लिए थीं चिंतित

एक इंटरव्यू के दौरान करीना कपूर खान ने राकेश झुझुनवाला से तैमूर को मिलने वाली मीडिया अटेंशन का जिक्र किया था. ऐसे में राकेश झुनझुनवाला ने उन्हें अपने बच्चों को दी गई सीख के बारे में बताया कि 'उन्होंने अपने तीनों बच्चों सिखाया है रिस्पांसिबल सिटीजन बनना और अपनी लाइफ एन्जॉय करना. मैं उनकी लाइफ में दखलअंदाजी करना पसंद नहीं करता. मैं कभी नहीं चाहता कि मेरे बच्चे वो बनें जो मैं चाहता हूं क्योंकि ये मेरी जिंदगी है और वो उनकी'.

श्रद्धा कपूर ने जब पूछा था सपने के बारे में

श्रद्धा कपूर का जब सामना राकेश झुझुनवाला से हुआ तो उन्होंने पूछा था कि उनका सपना क्या है? ऐसे में राकेश ने बताया कि 'वो एक बहुत बड़े इक्विटि इन्वेस्टर बनना चाहते थे. सपने, सपने होते हैं. इंसान को हार स्वीकार करना आना चाहिए. गीता में लिखा है कि कर्म करो फल की चिंता मत करो. अगर मैंने सही प्रयास किया है लेकिन मुझे सफलता नहीं मिली तो भी कोई बात नहीं. ये दुनिया सागर है और मैं इसकी बूंद. मैं यहां हमेशा नहीं रहूंगा. इसलिए जब भी लाइफ में कुछ नहीं होता है तो मैं उस पर ज्यादा विचार नहीं करता'.

चित्रांगदा सिंह ने मांगी जब एक टिप

बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने जब राकेश झुझुनवाला से मुलाकात की तो उनका सवाल था कि औरतों को इन्वेस्ट करने के लिए आप क्या टिप्स देंगे? ऐसे में राकेश झुझुनवाला ने बड़ा ही इंटेलिजेंट उत्तर दिया. कहते हैं कि 'मुझे लगता है कि औरतें इन्वेस्टमेंट के बारे में जानती हैं. बता दूं कि टिप्स सेहत के लिए खतरनाक होती हैं. आप स्टॉक मार्केट में ज्यादा नॉलेज से कभी पैसा नहीं बना सकते. स्टॉक में इन्वेस्ट करना कुकिंग की तरह है इसे किसी को भी सिखाया नहीं जा सकता, इसे खुद सीखा जाता है'.

प्रियंका चोपड़ा ने जब खुलवाया था राज

प्रियंका चोपड़ा राकेश झुनझुनवाला से काफी इंपेस्ड थीं. प्रियंका का कहना था कि वो छोटी से छोटी कंपनी में इन्वेस्ट करते हैं और अचानक से उस कंपनी के शेयर्स में उछाल आ जाता. प्रियंका ने जिज्ञासा को शांत करने के लिए राकेश झुनझुनवाला से पूछा कि आखिर आप ये सक्सेस कैसे हासिल करते हो? राकेश झुनझुनवाला कहते हैं कि 'सफलता लक से मिलती है और लक कुछ नहीं बस भगवान की कृपा होती है. इसके पीछे हार्ड वर्क, अनिश्चितता, स्ट्रेस और तरह-तरह के अच्छे-बुरे ख्याल रहते हैं. मैंने अपनी लाइफ में जो भी हासिल किया वो भगवान की कृपा और बड़ों के आशीर्वाद से किया'.

एक इंटरव्यू में राकेश झुनझुनवाला ने दीपिका पादुकोण से आफ्टर लाइफ को लेकर काफी गहरा डिस्कशन किया था. राकेश झुनझुनवाला ने दीपिका को डेथ के बारे में बताया था कि हिंदू धर्म के अनुसार एक उम्र के बाद मौत आना अच्छा है. आपकी आत्मा एक शरीर से दूसरे शरीर में ट्रांसफर कर दी जाती है. ये एक खूबसूरत यात्रा है.

ये भी पढ़ें: Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़