Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Rakesh Jhunjhunwala Passes Away: मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में राजेश झुनझुनवाला ने आखिरी सांस ली. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें यहां एडमिट कराया गया था. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मल्टी ऑर्गन फेल्योर के चलते उनका निधन हुआ है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2022, 11:13 AM IST
  • शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन
  • मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में ली आखिरी सांस
Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली. Rakesh Jhunjhunwala Passes Away: भारत के दिग्गज शेयर मार्केट निवेशक राकेश झुनझुनवाला आज 62 साल की आयु में इस दुनिया से विदा हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में राजेश झुनझुनवाला ने आखिरी सांस ली. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें यहां एडमिट कराया गया था. 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मल्टी ऑर्गन फेल्योर के चलते उनका निधन हुआ है. उन्हें कल शाम को ही हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही थी.

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

दिग्गज निवेशक और शेयर मार्केट के किंग कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के निधन पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख और संवेदना जताई है. पीएम मोदी ने एक भावुक ट्वीट भी किया है. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि, राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे. जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं. वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत जुनूनी थे. उनका जाना दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति.

हाल ही में अकासा एयरलाइन को किया था शुरू

राकेश झुनझुनवाला ने हाल ही अकासा एयरलाइन को शुरू किया था. एस एयरलाइन ने 7 अगस्त को मुंबई से अहमदाबाद के बीच अपनी पहली उड़ान भरी थी. बता दें कि, भारत के वारेन बफे कहे जाने झुनझुनवाला की नेटवर्थ 5.8 अरब डॉलर थी. झुनझुनवाला देश के 48वें सबसे अमीर व्यक्ति थे. साल 1985 में उन्होंने 5,000 रुपये की पूंजी के साथ निवेश की शुरुआत की थी. सितंबर, 2018 तक शेयरों में उनका निवेश का मूल्य बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये पर पहुंच गया था. टाइटन, स्टार हेल्थ, टाटा मोटर्स और मेट्रो ब्रांड्स जैसी कंपनियों में उनकी बड़ी हिस्सेदारी थी. 

यह भी पढ़ें: Cooking Oil Price Cut: खाने का तेल हो सकता है और सस्ता, सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़