सलमान समेत कई एक्टर्स ने ठुकराई, फिर शाहरुख खान को मिली फिल्म, इंडस्ट्री को मिला बादशाह

Shahrukh khan: एक एक्टर के लिए सुपरस्टार बनने के लिए सही फिल्म चुनना सबसे जरुरी होता है. एक्टर्स अपने करियर में ऐसा करते भी हैं. आज हम आपको एसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे कई सुपरस्टार्स ने ठुकरा दिया था. हालांकि बाद में वह फिल्म हिट भी रहीं थी.     

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2024, 07:21 AM IST
    • कई स्टार्स ने रिजेक्ट कर दी थी ये फिल्म
    • उसी फिल्म से शाहरुख खान बने बादशाह
सलमान समेत कई एक्टर्स ने ठुकराई, फिर शाहरुख खान को मिली फिल्म, इंडस्ट्री को मिला बादशाह

नई दिल्ली: Shahrukh khan: फिल्म इंडस्ट्री में हर तरह की फिल्में बनती हैं. एक्टर्स पर निर्भर करता है कि वो किस तरह की फिल्मों को करना पसंद करते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की उस एवरग्रीन फिल्म के बारे में बताने जा रहे है जिसे दर्शक आज बड़े पसंद से देखते हैं लकिन एक वक्त था जब कई बड़े सितारों ने इस फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था. 

नेगेटिव रोल के कारण कर दिया था इंकार 

इस फिल्म को सलमान खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर और अरबाज खान जैसे एक्टर्स ने करने से मना कर दिया था. कारण एक ही था ऑफर किया गया लीड रोल निगेटिव था और कोई भी एक्टर विलेन का किरदार निभाकर अपने करियर को रिस्क में डालने को तैयार नहीं था. लेकिन शाहरुख खान ही वो एक्टर थे जिन्होंने निगेटिव रोल के बावजूद फिल्म का ऑफर एक्सेप्ट किया था. नतीजा ये रहा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और बॉलीवुड की यादगार फिल्मों से एक बन गई. 

कई फेमस एक्टर्स को हुई थी फिल्म 

हम बात कर रहे हैं साल 1993 में आई शाहरुख, काजोल और शिल्पा शेट्टी की फिल्म बाजीगर की. फिल्म के निर्देशक अब्बास-मस्तान ने बाजीगर का ऑफर कई फेमस एक्टर्स को दिया था. फिल्म को पहले सलमान खान को ऑफर किया गया था. एक्टर को उस वक्त लगा कि स्टेज पर निगेटिव किरदार निभाना जल्दबाजी का सौदा होगा, इसलिए उन्होंने बाजीगर फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया. सिर्फ सलमान ही नहीं अक्षय कुमार और अनिल कपूर ने भी फिल्म करने से मना कर दिया था. सबसे पहले बाजीगर फिल्म का ऑफर बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को ऑफर हुई थी.

श्रीदेवी का होना फिल्म में डबल रोल?

इस फिल्म के लिए शाहरुख को अपने शानदार अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था. काजोल और शिल्पा शेट्टी को भी फिल्मी करियर में बूस्ट मिला था. बता दें कि मेकर्स पहले श्रीदेवी को डबल रोल में कास्ट करना चाहते थे लेकिन, बाद में दो फ्रेश चेहरों को कास्ट करने का फैसला करते हुए काजोल और शिल्पा को कास्ट किया था. फिल्म के बजट की बात करें तो इसे चार करोड़ रुपये के बजट में बनाया  गया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 32 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. बाजीगर 12 नवंबर, 1993 को रिलीज हुई थी.

ये भी पढ़ें- अन्वी कामदार के बाद इस इन्फ्लुएंसर की सांप काटने से हुई मौत, 2 दिन पहले शेयर की थी आखिरी रील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़