Gumnaam sitare: 'तुम बिन' से रातों-रात स्टार बन गई थीं संदली सिन्हा, आज फिल्मों से दूर कर रही हैं ये काम

Sandali Sinha Gumnaam sitare: बॉलीवुड एक्ट्रेस संदली सिन्हा (Sandali Sinha) आज भले ही फिल्मी दुनियां से कोसो दूर हो, लेकिन एक वक्त था जब उन्होंने अपनी मासूमियत और खूबसूरती से सबको दीवाना बना लिया था.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 8, 2022, 03:32 PM IST
  • फिल्मों से संदली सिन्हा ने बनाई दूरी
  • पति संग कर रही हैं बिजनेस
Gumnaam sitare: 'तुम बिन' से रातों-रात स्टार बन गई थीं संदली सिन्हा, आज फिल्मों से दूर कर रही हैं ये काम

नई दिल्ली: Sandali Sinha Gumnaam sitare: सिनेमा जगत में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जो रातों रात एक ही फिल्म से स्टार बनीं, लेकिन फिर मनोरंजन जगत से गायब हो गईं. इस लिस्ट में 'तुम-बिन' की एक्ट्रेस संदली सिन्हा का नाम भी शामिल है. एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरती और सादगी से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था.  संदली की ये पहली फिल्म थी और पहली ही फिल्म में उन्होंने ऐसा जादू बिखेरा कि लोग उनके मुरीद हो गए थे. इस फिल्म के बाद सभी को लगा था की उनका करियर काफी अच्छा होने वाला है, पर धीरे-धीरे वह इंडस्ट्री से गायब हो गईं.

पहली फिल्म से जीता था दिल

फिल्म 'तुम बिन' में संदली सिन्हा के अभिनय को देखने के बाद फिल्म इंडस्ट्री को एक ऐसी हीरोइन मिल गई थी, जिस पर निर्माता-निर्देशक आंख बंद करके भरोसा कर सकते थे.

'तुम बिन' के बाद संदली सिन्हा को कई और फिल्मों में काम करने का मौका मिला, लेकिन उन फिल्मों में वह कोई खास करिश्मा नहीं दिखा पाईं. इसके वह साइड रोल्स में दिखने लगी.

साइड रोल्स में जीता दिल

लीड हीरोइन की लिस्ट से बाहर होकर संदली सिन्हा कब साइड हीरोइन की लिस्ट में आ गईं, उन्हें भी खुद पता नहीं चला. एक्ट्रेस के काम को फिल्म 'पिंजर' और 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो' में लोगों ने काफी पसंद किया था,

लेकिन साइड रोल होने की वजह से इन फिल्मों से उनके करियर को ज्यादा सफलता नहीं मिली. संदली सिन्हा ने बॉलीवुड में धाक जमाने की लाखों कोशिशें कि, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

2005 में बसा लिया घर

बॉलीवुड में असफलता पाने के बाद उन्होंने साल 2005 में बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी कर ली. शादी के बाद संदली सिन्हा ने करीब 7-8 सालों का ब्रेक लिया और फिर से फिल्मों में वापसी की थी. इस बार एक्ट्रेस वापस लौट कर तो आईं, लेकिन बॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ की फिल्मों में, पर वहां भी संदली सिन्हा की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं.

आज फिल्मों से दूर संदली सिन्हा अपने पति किरण सालस्कर के बिजनेस को संभालने लगीं है. संदली आज कंट्री ऑफ ओरिजिन को संभाल रही हैं, जो देश की सबसे बड़ी बेकरी में से एक है.

ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: सवि के बाद विनायक का सच सई-विराट की जिंदगी में लाएगा तूफान!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़