'गदर' के बाद Ameesha Patel को इस निर्देशक ने फिल्मों से दूर होने की दी थी एडवाइज, जानें दिलचस्प किस्सा

Sanjay Leela Bhansali: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने 'गदर: एक प्रेम कथा' रिलीज के बाद का एक बेहद शॉकिंग किस्सा शेयर किया. एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे संजय लीला भंसाली ने उन्हें रिटायर होने के लिए कहा था, तब उन्हें ये बात समझ नहीं आई थी. लेकिन आज...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 23, 2023, 08:03 AM IST
  • संयज लीला भंसाली ने दी थी सलाह
  • अमीषा पटेल बात सुन हो गईं थी शॉक्ड
'गदर' के बाद Ameesha Patel को इस निर्देशक ने फिल्मों से दूर होने की दी थी एडवाइज, जानें दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली:Sanjay Leela Bhansali:  'गदर 2' रिलीज के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर तूफान की तरह कमाई कर रही है. फिल्म 400 करोड़ के क्लब में एंट्री कर चुकी है. सनी देओल और अमीषा पटेल 'गदर 2' के सुपरहिट होने के बाद इसकी सफलता का जश्न मना रहे हैं. इसी बीच अमीषा पटेल ने एक बढ़ा खुलासा किया कि 2001 में रिलीज हुई 'गदर: एक प्रेम कथा के बाद' उन्हें एक्टिंग से रिटायरमेंट लेने की एडवाइज दी गई थी.

अमीषा पटेल ने किस्सा बताया

अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बात करते हुए अमीषा पटेल ने कहा कि 2001 में जब 'गदर: एक प्रेम कथा' रिलीज हुई तो फिल्म इतिहास रच दिया था. तभी मेकर संजय लीला भंसाली ने उन्हें रिटायर होने की सलाह दे दी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Leela Bhansali (@sanjayleelabhansali24)

एक्ट्रेस ने बताया कि 'गदर: एक प्रेम कथा' को लेकर संजय लीला भंसाली ने उनकी बहुत तारीफ की थी और उन्हें एक लेटर लिखा था.  जब हम मिले तो उन्होंने कहा कि, 'अमीषा, तुम्हें अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए.'

वजह जान चौंक गई थीं एक्ट्रेस

अमीषा पटेल ने कहा कि  संजय लीला भंसाली ने जब उनसे ये कहा तो उन्होंने वजह पूछी. तब उन्होंने कहा था, 'क्योंकि आप पहले ही दो फिल्मों में वह सक्सेस पा चुकी हैं, जो लोग अपने पूरे करियर में नहीं पाते.

जिंदगी में एक बार ही मुगल-ए-आजम, एक मदर इंडिया, एक पाकीजा, एक शोले फिल्म बनती है. आपकी दूसरी फिल्म ऐसी है. अब अगला क्या करोगी?' 

आज सच हुई उनकी बात

डायरेक्टर की सलाह को याद करते हुए अमीषा कहती हैं कि उस वक्त उन्हें ये बात ज्यादा समझ नहीं आई थी, क्योंकि तब वह बहुत छोटी थी. फिल्मी दुनिया में वह बहुत नई थीं. लेकिन संजय ने जो भी कहा वह उनके करियर के दौरान सच हुआ. क्योंकि लोग गदर की कामयाबी को पचा सके. अमीषा ने कहा कि यह उनकी ड्रीम डेब्यू फिल्म थी, जो 'कहो ना प्यार है' से आगे निकल गई.

ये भी पढ़ें- 42 साल की श्वेता तिवारी की हॉटनेस ने किया हैरान, कैमरे के सामने दिखाया कर्वी फिगर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़