Birthday Special: इस डर के कारण सिंगर शान ने खोला था यूट्यूब चैनल, कभी एक्टर बनने की थी ख्वाहिश

Birthday Special: हिंदी, बंगाली, मराठी और तेलुगु समेत कई भाषाओं में अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके सिंगर शान (Singer shaan) का 30 सितंबर को अपना 50वां बर्थडे मना रहे हैं. सिंगर के गानों का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोलता है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 29, 2022, 11:20 PM IST
  • बॉलीवुड एक्टर बनना चाहते थे शान
  • सिंगर फैंस के दिलों पर करते हैं राज
Birthday Special: इस डर के कारण सिंगर शान ने खोला था यूट्यूब चैनल, कभी एक्टर बनने की थी ख्वाहिश

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर शान (Shaan) आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. शान ने इंडस्ट्री में कई हिट गाने गाए हैं. उन्होंने ज्यादातर रोमांटिक गाने गाए हैं. वैसे तो शान ने अपनी आवाज से सभी को दीवाना बनाया हुआ है लेकिन ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि शान सिंगर नहीं बल्कि एक एक्टर बनने इंडस्ट्री में आए थे. जी हां इस बात का खुलासा खुद सिंगर ने किया था, लेकिन उनकी किस्मत में फेमस सिंगर बनना लिखा था.

इस कारण खोला यूट्यूब चैनल

'द कपिल शर्मा शो' में सिंगर शान ने मजेदार किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि 'वह एक शो के लिए पहुंचे थे, वहां पर अर्चना पूरण सिंह भी मौजूद थी.' सिंगर ने बताया कि उन्हें क्रेन से ऊपर ले जाया गया और वहां से ही परफॉर्मेंस के लिए उनकी एंट्री तय की गई.

क्रेन इतनी ऊपर ले गए और धुंध होने के कारण नीचे कुछ नहीं दिखाई दे रहा था. शान ने बताया, कंफ्यूजन के चक्कर में उन्हें पूरा शो हवा में लटककर ही किया था. जिसके बाद वह काफी डर गए थे, वहीं सही काम न मिलने के कारण भी उन्होंने अपना चैनल शुरू कर दिया था.

एक्टर बनने आए थे बॉलीवुड

शान ने इस बात का खुद खुलासा किया था कि वह एक्टर बनना चाहते थे. एक इंटरव्यू में  उन्होंने बताया था कि उन्हें लगा था कि एक बार फिल्मों में भी हाथ अजमाना चाहिए. उन्होंने कोशिश की लेकिन वे सफलता नहीं पा सके. शान ने दमन, अशोका और हंगामा जैसी फिल्मों में काम किया है, लेकिन कोई भी फिल्म हिट नहीं हुई. वहीं उनकी एक्टिंग भी दर्शकों को खासा इम्प्रेस नहीं कर पाई थी. जिसके बाद वह सिंगिंग की तरफ आ गए, और आज फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं.

जिंगल्स से की थी शुरुआत

शान से बहुत कम उम्र में जिंगल गा कर अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी. साल 1989 में आई फिल्म 'परिंदा' में 17 साल की उम्र में उन्होंने पहला गाना गाया था. शान बॉलीवुड में 'सलमान, आमिर, शाहरुख और सैफ अली खान' की आवाज बन चुके हैं. इसके अलावा वह अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, रितिक रोशन, अनिल कपूर, रणबीर कपूर जैसे बड़े स्टार के लिए भी गाना गा चुके हैं.

ये भी पढे़ं- Woh 3 Din: दिल छू लेगी 'वो 3 दिन' की कहानी, संजय मिश्रा ने डाली जान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़