लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल की शाम रही Shahrukh Khan के नाम, अवॉर्ड का नाम सुन कही ऐसी बात

SRK receives Pardo alla Carriera Award: शाहरुख खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक्टर ने अपने करियर कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं साथ ही दर्जनों अवार्ड अपने नाम किए हैं. अब उनके नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2024, 01:30 PM IST
    • शाहरुख खान को मिला स्विटजरलैंड में बड़ा अवॉर्ड
    • एक्टर की स्पीच ने जीता सबका दिल
लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल की शाम रही Shahrukh Khan के नाम, अवॉर्ड का नाम सुन कही ऐसी बात

नई दिल्ली: SRK receives Pardo alla Carriera Award: शाहरुख खान की फैन फॉलोविंग देश ही नहीं विदेश तक में फैली हुई है. हाल ही में शाहरुख स्विटजरलैंड में पहुंचे थे जहां वो लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बने थे. अवॉर्ड शो में एक्टर को प्रतिष्ठित पार्डो अला कैरिएरा पुरस्कार से सम्मानित किया गया. अवॉर्ड जीतने वाले वो पहले भारतीय बन गए हैं. इवेंट से उनकी तमाम फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.

अवॉर्ड फंक्शन में क्यों हंस पड़े लोग

अवॉर्ड फंक्शन में उन्होंने हिंदी में बात करने से लेकर फैन के सवालों का मजेदार जवाब दिया. एक्टर ने फंक्शन के दौरान मजाक में कहा कि वो इस अवॉर्ड टाइटल का नाम नहीं ले सकते, क्योंकि ये बहुत मुश्किल है. फिल्म फेस्टिवल में उनकी 2002 की मूवी 'देवदास' की स्क्रीनिंग भी हुई थी जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. साथ ही अवॉर्ड मिलने के बाद एक्टर ने कहा, 'यह बहुत भारी है' जिसके बाद वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे. 

भारत को लेकर क्या बोले शाहरुख?

स्पीच देते हुए उन्होंने आगे कहा, 'एक छोटी सी जगह में इतने सारे लोग बैठे हैं और इतनी गर्मी है, ऐसा लग रहा है जैसे भारत में घर पर हों. इसलिए मुझे यहां बुलाने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. पिछली दो शामें बहुत शानदार रहीं.' 

यह भी पढ़िएः न फेंकने के लिए भाला और न ही ट्रेनिंग के लिए पैसे... फिर कैसे अरशद नदीम ने पूरा किया पाकिस्तान का सुनहरा सपना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़