Shilpa Shetty के पति राज कुंद्रा की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने जब्त की 98 करोड़ की संपत्ति

Raj Kundra Money Laundering Case: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा एक बार फिर लाइमलाइट में आ गए हैं. इस बार राज कुंद्रा बिटकॉइन घोटाले के मामले में ईडी के निशाने पर आ गए हैं. पूरा मामला जानने के लिए पढ़िए ये खबर.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Apr 18, 2024, 01:42 PM IST
    • ईडी के निशाने पर शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा
    • 97 करोड़ की संपत्ति अब तक हो चुकी है जब्त
Shilpa Shetty के पति राज कुंद्रा की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने जब्त की 98 करोड़ की संपत्ति

नई दिल्ली: Raj Kundra Money Laundering Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा पर बड़ी कार्रवाई की है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने राज कुंद्रा की 97 करोड़ की संपत्ति सीज कर ली है. राज कुंद्रा पर ED की यह कार्रवाई पोंजी स्कैम (Ponzi Scam) मामले में हुई है. जब्त की गई संपत्ति में जुहू का फ्लैट और पुणे में का बंगला भी शामिल है. इससे पहले राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी केस में फंस गए थे, जिसमें उन्हें जेल में भी रहना पड़ा था. हालांकि बाद में राज कुंद्रा को जमानत मिल गई थी.

बिटकॉइन के माध्यम से बिजनेस गैरकानूनी

ईडी ने ट्वीट किया करते हुए बताया कि रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ राज कुंद्रा की करीब 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्ति को अस्थायी तौर पर कुर्क किया गया है. PMLA, 2002 के प्रावधानों के तहत, राज कुंद्रा की इस संपत्ति को कुर्क किया गया है. इसमें जुहू में स्थित फ्लैट भी शामिल है, जो अभी राज कुंद्रा की पत्नी शिल्पा शेट्टी के नाम पर है. राज कुंद्रा के नाम पर जो इक्विटी शेयर हैं, उन्हें भी जब्त कर लिया गया है. मालूम हो कि अभी भारत में क्रिप्टोकरंसी और बिटकॉइन के माध्यम से बिजनेस करना गैरकानूनी है. लेकिन राज कुंद्रा ने बिटकॉइन के जरिए कथित तौर पर बिजनेस किया और इसके लेन-देन में हेरफेर की.

पहले भी बिटकॉइन घोटाले में हो चुकी है पुछताछ 

इससे पहले साल 2018 में प्रवर्तन निदेशालय ने राज कुंद्रा से 2000 करोड़ के बिटकॉइन घोटाला मामले में पूछताछ की थी. ईडी के एक अधिकारी ने तब बताया था कि ठाणे क्राइम ब्रांच में दर्ज केस के मामले में राज कुंद्रा से पूछताछ की गई. तब अध‍िकारी ने कहा था कि यह स्पष्ट नहीं है कि शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की घोटाले में कोई भूमिका है या फिर वह पीड़‍ित हैं. लेकिन अब जिस तरह से संपत्त‍ि जब्‍त की गई है, राज कुंद्रा की मुश्‍क‍िलें बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें- बचपन में गेस्ट आने से विक्की और सनी कौशल हो जाते परेशान, वजह जान नहीं रुकेगी आपकी हंसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़