Shreya Ghoshal Birthday: 6 साल की उम्र में पहली बार स्टेज पर गाया गाना, आज देश की नंबर वन सिंगर में से एक हैं श्रेया घोषाल

Shreya Ghoshal Birthday: अपनी बेबाक और शानदार आवाज से लोगों का दिल जीतने वाली श्रेया घोषाल आज अपने परिवार के साथ अपना 40वां जन्मदिन मना रही है. इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास किस्से...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 12, 2024, 10:43 AM IST
  • 40 साल की हुई श्रेया घोषाल
  • कई गानों को दे चुकी हैं अपनी आवाज
Shreya Ghoshal Birthday: 6 साल की उम्र में पहली बार स्टेज पर गाया गाना, आज देश की नंबर वन सिंगर में से एक हैं श्रेया घोषाल

नई दिल्ली: Shreya Ghoshal Birthday: बॉलीवुड की पॉपुलर गायिका श्रेया घोषाल अपनी आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. बहुत ही कम उम्र में श्रेया घोषाल ने काफी ऊंचा मुकाम हासिल किया है. उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सुपरहिट गाने गाए है. श्रेया ने अभी तक लगभग 200 से ज्यादा फिल्मों के गाने को अपनी आवाज दी है. आपको बता दें कि श्रेया के नाम पर आज भी अमेरिका के 'ओहियो' राज्य में 26 जून का दिन 'श्रेया घोषाल डे' के नाम से सेलिब्रेट किया जाता है.

बंगाल में जन्मी श्रेया

श्रेया घोषाल का जन्म 12 मार्च 1984 को पश्चिम बंगाल में बेहरामपुर के मुर्शिदाबाद में हुआ था. संगीत की शिक्षा श्रेया घोषाल को ने मां से ली है. सिगंर की पहली गुरु उनकी मां है. 6 साल की उम्र में श्रेया ने पहली बार स्टेज परफॉरमेंस दी थी. बचपन से ही वह सिंगर बनना चाहती थीं. चार साल की उम्र से ही उन्होंने संगीत का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था. 

'सारेगामापा' से मिला था मौका

टीवी का मशहूर सिंगिंग रियलटी शो 'सारेगामापा' से श्रेया घोषाल को बड़ा मौका मिला था. जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. श्रेया ने जब दूसरी बार रियलिटी शो 'सारेगामापा' में हिस्सा लिया, तब उनकी शानदार परफॉर्मेन्स ने सबका दिल जीत लिया था. यही वह वक्त था जब संजय लीला भंसाली की नजर में श्रेया की आवाज आई और सिंगर की किस्मत खुल गई.

संजय लीला भंसाली ने दिया पहला मौका

श्रेया ने बॉलीवुड में डेब्यू संजय लीला भंसाली की फिल्म से किया था. डायरेक्टर की मां लीला भंसाली ने संजय को श्रेया के बारे में बताया था. लीला भंसाली ने श्रेया घोषाल को रियलिटी शो 'सारेगामापा' में देखा था. मां के कहने पर भंसाली ने श्रेया को गाने के लिए बुलाया, जिसके बाद 'देवदास' में श्रेया ने बैरी पिया गाने को अपनी आवाज दी.

ये भी पढ़ें- Video: अल्लू अर्जुन के फैन ने की अनजान शक्स की पिटाई, गंभीर रूप से घायल हुआ पीड़ित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़