Sidharth Shukla death Anniversary: सिद्धार्थ शुक्ला का खूबसूरत सफरनामा, बन गए कभी न भुलाई जाने वाली याद

Sidharth Shukla death Anniversary: टीवी शोज से लेकर बॉलीवुड तक में धमाल मचाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला के निधन को 1 साल बीत गया है. भले आज एक्टर हमारे बीच न हो, लेकिन उनकी यादें आज लोगों के दिलों में हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 2, 2022, 09:33 AM IST
  • मॉडलिंग से शुरू किया था करियर
  • बॉलीवुड फिल्मों में भी किया था काम
Sidharth Shukla death Anniversary: सिद्धार्थ शुक्ला का खूबसूरत सफरनामा, बन गए कभी न भुलाई जाने वाली याद

नई दिल्ली: 2 सितंबर 2021, वो काली तारीख जिसने एक मां से उसके इकलैतो बेटे को हमेशा के लिए छीन लिया था. एक मां की दुनिया को उजाड़ दिया था. वहीं इस काले दिन ने एक चुलबली सी लड़की शहनाज गिल के चेहरे से हमेशा के लिए हंसी को दूर कर दिया था. शहनाज से उसके सिद्धार्थ को हमेशा के लिए छीन लिया था. बेसुध शहनाज दौड़ती भागती बस अपने सिद्धार्थ बुलाती रहीं पर वह हमेशा के लिए वहां चला गया, जहां से कोई कभी वापस नहीं आता और अंत हो गया एक खूबसूरत प्रेम कहानी का.

'बिग बॉस 13' में मिला शहनाज गिल का साथ

'बिग बॉस 13' का सफर सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल के लिए काफी स्पेशल रहा है. यही वह शो है जहां शहनाज और सिद्धार्थ की पहली मुलाकात हुई थी. शो में फैंस को दोनों की कैमिस्ट्री इतनी पसंद आई की दोनों को 'सिडनाज' नाम तक दे दिया गया .

#sidnaaz का कुछ ऐसा जादू चला कि ये हैशटैग दुनिया में सबसे ज्यादा यूज करने वाला हैशटैग बन गया. लोग इनकी कैमिस्ट्री के ऐसे दीवाने हुए जिसका अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल था. शहनाज और सिड भी एक दूसरे के प्यार में पूरी तरह से डूबे हुए थे, लेकिन कभी खुलकर दोनों ने अपने रिश्ते को दुनिया के सामने एक्सेप्ट नहीं किया. इन दोनों को कई वीडियोज सॉन्ग्स में भी साथ में देखा गया. 

सिद्धार्थ की मौत ने बदल दी शहनाज की दुनिया

2 सितंबर 2021, वो तारीख जिसने शहनाज गिल को जीते जी मार डाला. इस काले दिन ने शहनाज के जिस्म से जैसे रूह खींच ली थी. एक चुलबुली लड़की के चेहरे की हंसी हमेशा के लिए दूर हो गई थी. शहनाज का सिड उसे हमेशा के लिए छोड़कर चला गया था. बेसुध शहनाज अपने सिद्धार्थ को जगाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहीं थी, लेकिन बहुत देर हो चुकी थी. 

एक्टर के जाने के बाद इतनी बदल गईं शहनाज

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के कुछ महीने बाद शहनाज गिल की पंजाबी फिल्म 'हौसला रख' रिलीज हुई. फिल्म के प्रमोशन से दूर रहने की लाख कोशिशें करने के बावजूद शहनाज को इस सिलसिले में आखिरकार एक बार कैमरे के सामने आना ही पड़ा. उस प्रमोशन के दौरान भी वह अपनी आंखों के आंसू नहीं रोक पाईं. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही.

इसके बाद शहनाज गिल ने सिद्धार्थ शुक्ला को ट्रीब्यूट देते हुए एक म्यूजिक वीडियो 'तू यही है' जारी किया. ये गाना यूट्यूब पर वर्ल्डवाइड दूसरे नंबर पर ट्रेंड किया था. वहीं एक्ट्रेस ने 'बिग बॉस 15' के फिनाले में सिद्धार्थ शुक्ला के लिए खास परफॉर्मेंस भी दी थी.

ऐसे शुरू हुआ था करियर

12 दिसंबर 1980 को मुंबई में जन्में सिद्धार्थ शुक्ला एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते थे. पिता अशोक शुक्ला पेशे से सिविल इंजीनियर थे और मां रीता शुक्ला होम मेकर. सिद्धार्थ के पिता का निधन उनके करियर के शुरू होते ही हो गया था. सिद्धार्थ की 2 बड़ी बहनें भी हैं. एक्टर ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी और इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. सिद्धार्थ हमेशा से ही एक्टर बनना चाहते थे.

अपने इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने कुछ सालों तक मॉडलिंग भी की. एक्टर को पहला ब्रेक 2008 में टीवी सीरियल 'बाबुल का आंगन छूटे ना से' में मिला. इसके बाद वह 'ये अजनबी और लव यू जिंदगी', 'बालिका वधू', 'झलक दिखला जा' और 'पवित्र रिश्ता' जैसे शोज में अहम किरदारों में नजर आए. एक्टर ने 'बिग बॉस 13' देशभर के लोगों का दिल जीत ट्रॉफी अपने नाम की. 

फिल्म और वेब सीरीज में भी आए नजर

सिल्वर स्क्रीन पर करियर की बात करें तो सिद्धार्थ ने करण जौहर की फिल्म 'हम्टी शर्मा की दुल्हनिया' में सपोर्टिंग एक्टर का रोल कर बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके लिए उन्हें स्टारडस्ट अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया.

वहीं, एक्टर को ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ के पार्ट थ्री में देखा गया था. यह एक्टर की पहली वेब सीरीज थी.

जानिए कैसी थी वो आखिरी रात

सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. जानकारी के मुताबिक, 1 सितंबर की रात सिद्धार्थ शुक्ला ने सोने से पहले कुछ दवाईयां खाई थीं. जिसके बाद बीच रात करीब 3 बजे उन्हें काफी बेचैनी महसूस हुई. इस बारे में उन्होंने अपनी मां को भी बताया और उनसे ठंडा पानी पीने को मांगा था. पानी पीने और आइसक्रीम खाने के बाद वह सो गए. हमेशा अलार्म से उठने वाले एक्टर जब सुबह काफी देर तक नहीं उठे तब उनकी मां उन्हें उनके कमरे में उठाने गईं, लेकिन तब तक सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हो चुकी थी. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल भी ले जाएगा, लेकिन वहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें- Koffee With Karan 7: जब टाइगर श्रॉफ ने प्लेन के टॉयलेट में बनाए थे संबंध, शो में हुए बड़े खुलासे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़