Silk Smitha: चार साल में 200 फिल्में कर विजयलक्ष्मी से ऐसे बनी थीं सिल्क, शराब की लत ने कर दिया था बुरा हाल

साउथ की सबसे कॉन्ट्रोवर्सिल और बोल्ड एक्ट्रेस सिल्क स्मिता (Silk Smitha) को हर कोई जानता है. 90 के दशक में बोल्ड सीन के चलते एक्ट्रेस ने खूब सुर्खियां लूटी थीं. खूब शोहरत पाने के बाद भी एक्ट्रेस का अंत बेहद बुरा हुआ हुआ था.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 24, 2022, 05:23 PM IST
  • आजतक नहीं सुलझी सिल्क की मौत की गुत्थी
  • नशे की लत ने खराब किया था करियर
Silk Smitha: चार साल में 200 फिल्में कर विजयलक्ष्मी से ऐसे बनी थीं सिल्क, शराब की लत ने कर दिया था बुरा हाल

नई दिल्ली: सिनेमा में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो अपने बूते फिल्में हिट कराना बखूबी जानती हैं. गुजरे जमाने में भी ऐसी कई अदाकारा रही हैं. उनमें से एक थी सिल्क स्मिता (Silk Smitha). उन्होंने ना सिर्फ अपने दम पर फिल्मों को हिट कराया बल्कि खूब नाम भी कमाया. उनके बोल्ड अवतार और फिल्मों में उनके अभिनय को देखते हुए लोगों ने उन्हें सिल्क नाम दिया था. सिल्क का असली नाम विजयलक्ष्मी था, लेकिन मनोरंजन जगत में उन्हें सिल्क स्मिता के नाम से जाना गया. 

200 फिल्मों में किया काम 

उस जमाने में सिल्क स्मिता एक आइटम नंबर के लिए बहुत ज्यादा फीस लेती थी. इन सबके बाद भी फिल्मों के निर्माता हमेशा उनके साथ काम करने के लिए तैयार रहते थे. वह जानते थे कि सिल्क का एक आइटम नंबर ही उनकी फिल्म के टिकिट हाथों हाथ बिकवा देगा. सिल्क का नाम दिन पर दिन बड़ा होता जा रहा था.

इसका अंजाम यह  हुआ कि सिल्क को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए सिर्फ चार साल ही हुए थे और इतने कम समय में उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर लिया था. तमिल फिल्म इंडस्ट्री में कमल हासन और रजनीकांत ने भी सिल्क स्मिता के साथ खूब फिल्में की.

एक गाने की थी 50 हजार फीस

90 के दशक में 50 हजार रूपए काफी ज्यादा होते थे. उस समय एक्ट्रेस एक आइटम सॉन्ग की फीस 50 हजार रुपए चार्ज करती थीं. उन्होंने कही अभिनय नहीं सीखा था. ऑडिशन देते देते उन्होंने अभिनय सीख लिया था. उन्होंने एक फिल्म के ऑडिशन में ही कुछ इस तरह की कामुक अदाएं दिखाईं कि उन्हें उस फिल्म में आइटम नंबर करने के लिए ले लिया गया.

सिल्क की अदाएं काम कर गईं और धीरे-धीरे उनके पास आइटम नंबर के लिए कई फिल्मों के ऑफर आने लगे, और एक दिन सिल्क इंडस्ट्री पर राज करने लगीं.

शराब की लत ने किया बुरा हाल

सैकड़ों फिल्मों में काम करने के बाद अचानक से सिल्क का करियर नीचे आने लगा था. लोग उनके एक ही तरह के काम को देखकर बोर होने लगे थे. जिसके बाद उन्होंने अभिनय छोड़ फिल्म का निर्माण करना शुरू कर दिया. लेकिन वहां भी उनका जादू चल न सका. सिल्का चढ़ा हुआ सूरज दिनों दिन ढलता गया.

अपने करियर का ऐसा समय देखकर सिल्क बहुत निराश हुईं और उन्होंने सब से अलग होकर शराब के इर्द-गिर्द अपनी दुनिया बना ली और एक दिन ऐक्ट्रेस का शरीर पंखे से लटका मिला. सिल्की की मौत का केस कुछ दिन चला फिर उसे आत्महत्या करार देकर केस बंद हो गया. आज तक इस राज पर्दा नहीं उठ पाया कि मौत कैसे और किस वजह से हुई.

ये भी पढ़ें- बार्बी डॉल बन उर्वशी रौतेला ने ढाया कहर, ड्रेस की कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़