The Railway Men: भोपाल त्रासदी का दर्द बयां करने आ रहे हैं आर माधवन, जानिए किस दिन से कहां देख पाएंगे सीरीज

The Railway Men: नेटफ्लिक्स की नई वेब सीरीज 'द रेलवे मैन' का ऐलान कर दिया गया है. भोपाल त्रासदी पर बनी इस सीरीज में आर माधवन और बाबिल खान जैसे सितारे भी अहम किरदारों में दिखेंगे.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Oct 26, 2023, 03:29 PM IST
    • 'द रेलवे मैन' का हुआ ऐलान
    • भोपाल त्रासदी का दिखेगा मुद्दा
The Railway Men: भोपाल त्रासदी का दर्द बयां करने आ रहे हैं आर माधवन, जानिए किस दिन से कहां देख पाएंगे सीरीज

नई दिल्ली: The Railway Men: नेटफ्लिक्स की नई वेब सीरीज 'द रेलवे मैन' का ऐलान हो चुका है. फिल्मों में लंबे समय से असल जिंदगी के मुद्दों को बहुत अंदाज में दर्शकों के सामने लगातार पेश किया जा रहा है, जिन्हें लोगों ने खूब पसंद भी किया है अब इस नई सीरीज 'द रेलवे मैन' भी एक सच्ची घटना से प्रेरित कहानी है. इसमें केके मेनन, आर माधवन, दिव्येंदु शर्मा और बाबिल खान जैसे सितारे लीड रोल में नजर आ रहे हैं.

भोपाल त्रासदी पर बनी सीरीज

अब 'द रेलवे मैन' का एक दिलचस्प टीजर पोस्टर रिलीज करते हुए इस सीरीज का ऐलान किया गया है. बता दें कि सीरीज का पूरा टाइटल 'द रेलवे मैन- द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ भोपाल 1984' है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

इसमें 4 ऐसे लोगों की कहानी पर्दे पर उतारी जाएगी जो भोपाल त्रासदी में लोगों की जान बचाते नजर आए थे. इस सीरीज में भी 4 एपिसोड में पूरी कहानी दिखाई जाएगी.

इस दिन से स्ट्रीम होगी सीरीज

सीरीज के मोशन मोशन पोस्टर में आर माधवन, बाबिल खान, दिव्येंदु शर्मा और के के मेनन अपने चेहरे पर कपड़ा बांधे हुए नजर आ रहे हैं. ये सीरीज 18 नवंबर 2023 से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर दी जाएगी.'द रेलवे मैन' के लिए यशराज फिल्म्स ने नेटफ्लिक्स के साथ हाथ मिलाया है.

क्या है भोपाल त्रासदी

गौरतलब है कि 2 दिसंबर, 1984 की रात मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की हवा में जहरीली गैस घुल गई थी. यूनियन कार्बाइड की फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस लीक होने के कारण हजारों लोगों ने अपनी जानें गवां दी थीं. वहीं, लाखों लगो विकलांग भी हो गए थे. इस भयावह घटना पर अब तक कई डॉक्यूमेंट्रीज बन चुकी हैं, लेकिन नेटफ्लिक्स ने इस घटना में 4 सच्चे हीरोज की कहानी को उठाया है.

ये भी पढ़ें- एल्विश यादव से मांगी गई एक करोड़ रुपये की रंगदारी, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़