'योग' की दीवानी हैं बॉलीवुड हसीनाएं

इंटरनेशनल योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा. दुनियाभर में योग को अपनाया गया है. योग लोगों की दिनचर्या का अहम हिस्सा बन चुका है. योग तन, मन और मस्तिष्क के लिए फायदेमंद है और इस बात से ना सिर्फ बॉलीवुड की हसीनाएं वाकिफ हैं बल्कि उनकी खूबसूरत काया के पीछे भी योग का बड़ा हाथ है.

Written by - Upadhi Gulati | Last Updated : Jun 20, 2021, 08:07 PM IST
  • योग से खुद को फिट रखती हैं ये एक्ट्रेस
  • शिल्पा से लेकर बिपाशा तक की फिटनेस का राज
'योग' की दीवानी हैं बॉलीवुड हसीनाएं

नई दिल्ली: इंटरनेशनल योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा. दुनियाभर में योग को अपनाया गया है. योग लोगों की दिनचर्या का अहम हिस्सा बन चुका है. योग तन, मन और मस्तिष्क के लिए फायदेमंद है और इस बात से ना सिर्फ बॉलीवुड की हसीनाएं वाकिफ हैं बल्कि उनकी खूबसूरत काया के पीछे भी योग का बड़ा हाथ है.

शिल्पा शेट्टी से लेकर माधुरी दीक्षित, करीना से लेकर मलाइका अरोड़ा और बिपाशा बासु समेत बॉलीवुड की कई सुंदरियां योग के ज़रिए अपनी फिटनेस को परफेक्ट बनाती हैं, या यूं कहें कि योग को अपनी फिटनेस का परफेक्ट मंत्रा मानती हैं.

ये भी पढ़ें-नितारा संग अक्षय कुमार की तस्वीर शेयर कर ट्विंकल ने कहा बेटी और पिता का खास रिश्ता.

1. शिल्पा शेट्टी: योग है शिल्पा का फिटनेस मंत्रा

इस बात से सब वाकिफ हैं कि शिल्पा (SHILPA SHETTY) उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से हैं जो अपनी फिल्मों से ज़्यादा अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं. 46 की उम्र में छरहरी काया को मेनटेन रखना कोई आसान बात भी नहीं. लेकिन शिल्पा इसके लिए लेती हैं योग का सहारा.

सर्दी हो, गर्मी या फिर बरसात, शिल्पा के दिन की शुरुआत मेडिटेशन और योग से ही होती है. ना सिर्फ शिल्पा खुद योग करती हैं बल्कि अकसर सोशल मीडिया के ज़रिए वो अलग-अलग योगासन से जुड़ी जानकारी अपने फैन्स के साथ शेयर करना नहीं भूलती हैं. शिल्पा के योग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर अकसर वायरल भी हो जाते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

 

2.  माधुरी दीक्षित: माधुरी मानती हैं योग भगाए रोग

54 साल की माधुरी दीक्षित (MADHURI DIXIT NENE)सालों से अपने चाहनेवालों के दिलों में बसती हैं. आज भी माधुरी की एक मुस्कान लोगों का दिल धड़काती है. माधुरी को इंडस्ट्री में इतने साल हो गए हैं और आज भी उनकी स्टार वैल्यू कायम है. इसके पीछे उनकी मुस्कान और खूबसूरती है.

साथ ही ये कहना गलत नहीं होगा कि फिटनेस के मामले में वो आज के दौर की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. माधुरी अपनी फिटनेट को बरकरार रखने के लिए योग पर पूरी तरह से भरोसा करती हैं. साथ ही माधुरी मानती हैं कि योग बीमारियों से भी लोगों को दूर रखता है. हाल ही में इंटरनेशनल योग डे से पहले माधुरी ने योग करते हुए अपने कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं.

मलाइका अरोड़ा (MALAIKA ARORA), 47 साल की हैं और फिटनेस के मामले में उन्हें सौ में से सौ नंबर दिए जा सकते हैं. दिलकश अदाओं वाली मलाइका ना सिर्फ खुद फिट हैं बल्कि वो अपने फैन्स को भी फिट रहने के लिए प्रेरित करती हैं.

मलाइका फिटनेस आइकॉन हैं और उनकी फिटनेस का राज है योग. मलाइका जब भी योग से जुड़े अपने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं तो वो चंद घंटों में वायरल हो जाते हैं. मलाइका योगासन करती हैं और लोगों को सिखाती भी हैं, और मलाइका की यही बात उनके फैन्स को अच्छी भी लगती है.

ये भी पढ़ें-सारा अली खान बढ़ा रही है फैंस की धड़कनें, नियॉन कलर में दिखाया अलग अंदाज.

5. बिपाशा बासु: कल, आज और कल...योग है बिपाशा की पहली पसंद

योग की बात हो और बिपाशा बासु (BIPASHA BASU) का ज़िक्र ना हो ये तो हो नहीं सकता है. बिपाशा भले ही फिल्मों में पहले से कम दिखती हैं, पर फिटनेस को वो पहले भी और अब भी उतनी ही तवज्जो देती हैं. हमेशा से बिपाशा ने इस बात को माना है कि उनकी परफेक्ट बॉडी के लिए वो योग का सहारा लेती आई हैं. बिपाशा ही नहीं बल्कि उनके पति और एक्टर करण सिंह ग्रोवर भी योग करते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़