TRP List: 'अनुपमा' का जलवा बरकरार, 'इंडियन आइडल 12' ने तोड़े अपने ही रिकॉर्ड

32वें सप्ताह की टीआरपी लिस्ट भी अब सामने आ गई है. बार्क इंडिया BARC India (Broadcast Audience Research Council) ने टीवी शोज और सीरियल की टीआरपी लिस्ट जारी कर दी है. जानिए इस सप्ताह टॉप 5 में किसे मिली जगह.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2021, 07:19 PM IST
  • इंडियन आइडल 12 फिनाले को मिली रिकॉर्ड तोड़ टीआरपी
  • इस बार भी टीआरपी लिस्ट में 'अनुपमा' का दबदबा कायम है
TRP List: 'अनुपमा' का जलवा बरकरार, 'इंडियन आइडल 12' ने तोड़े अपने ही रिकॉर्ड

नई दिल्ली: हर सप्ताह की तरह इस बार भी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानी बार्क (BARC) ने 32वें सप्ताह की टीआरपी लिस्ट  (TRP List) जारी कर दी है. टीवी शोज को जनता द्वारा कितना प्यार मिल रहा है, ये हर हफ्ते आने वाली टीआरपी (TRP) रिपोर्ट बताती है. इसी लिस्ट के आधार पर यह पता चल पाता है कि कौन सा शो अपने ट्रैक पर है और किस की कहानी दर्शकों को पसंद नहीं आ रही है.

32वें सप्ताह की टीआरपी लिस्ट आई सामने

जहां एक ओर मेकर्स को टीआरपी का बेसब्री से इंतजार रहता है, वहीं दूसरी ओर दर्शक भी टीआरपी लिस्ट देखने के लिए बेताब रहते हैं. तो चलिए जानते हैं कि इस बार किस शो ने मारी बाजी मारी है. इस सप्ताह की टीआपी लिस्ट में इंडियन आइडल की चौंकाने वाली टीआरपी रेटिंग देखने को मिल रही है. छोटे पर्दे के सास-बहू सीरियल्स को अब रियलटी शोज टक्कर दे रहे हैं.

'अनुपमा' (Anupamaa)

इस सप्ताह भी टीआरपी लिस्ट में 'अनुपमा' (Anupamaa) का दबदबा कायम है. टीवी का लोकप्रिय शो 'अनुपमा' शुरुआत से ही (Anupama) दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है.

काफी कम वक्त में ही इस शो ने दर्शकों के बीच में एक खास जगह बना ली है. फिलहाल कहानी में किंजल का रिवेंज ड्रामा दिखाया जा रहा है. शो में नजर आ रहे ट्विस्ट फैंस का उत्साह और बढ़ा रहे हैं. 

'गुम है किसी के प्यार में' (Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein)

स्टार प्लस के इस शो ने भी दर्शकों का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. 1-2 सप्ताह तक तो यह शो टीआरपी की लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गया था.

हालांकि, अब काफी समय से यह दूसरे नंबर पर कायम है. सम्राट की वापसी के हमेशा की तरह टीआरपी लिस्ट में खूब हंगामा मचा हुआ है. 32वें सप्ताह में सीरियल ने फिर से दूसरा स्थान पाया है.

'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12)

सिंगिंग रियलीटी शो 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12) आज खत्म हो चुका है. इसी के साथ शो को अपना विजेता भी मिल गया है. इस सीजन में जीत का खिताब उत्तराखंड के रहने वाले पवनदीप राजन (Pawandeep Rajan) ने अपने नाम कर लिया है.

ये भी पढ़ें- श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर ने बढ़ाई फैंस की धड़कनें, ट्रेडिशनल अवतार में ढाया कहर

उन्होंने शुरुआत से ही अपनी जादुई सिंगिंग से पूरे देश का दिल जीता है. इंडियन आइडल का फिनाले 15 अगस्त रविवार को था. इस दिन शो ने टीआरपी में खूब बज क्रिएट किया. इंडियन आइडल 12 ऑफ एयर होने से पहले टीआरपी टॉप-5 में तीसरा स्थान पाने में कामयाब रहा है.

'इमली' (Imlie)

स्टार प्लस का सुपरहिट शो 'इमली' (Imlie) कई सप्ताह से तीसरे स्थान पर कायम था, लेकिन इस हफ्ते इस सीरियल की रेटिंग में थोड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. इस सप्ताह बार्क टीआरपी रेटिंग लिस्ट में इमली सीरियल तीसरे से चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- काजल अग्रवाल ने फिर किया इंटरनेट का पारा हाई, टू पीस पहन लगाया बोल्डनेस का तड़का

वैसे इमली की कहानी दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रही है. इमली लगातार मालिनी का असली चेहरा आदित्य के सामने लाने की कोशिश में लगी हुई है. कहानी में आ रहे ट्विस्ट सबका दिल जीत रहे हैं.

'खतरों के खिलाड़ी 11' (Khatron Ke Khiladi 11)

रोहित शेट्टी का स्टंट रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी (khatron ke khiladi season 11) इन दिनों खूब सुर्खियों में है.

इस हफ्ते 'खतरों के खिलाड़ी 11' (Khatron Ke Khiladi 11) की टीआरपी पॉजीशन में कोई बदलाव नहीं आया है. इस हफ्त भी शो नंबर-5 पर है. शो में दिव्यांका त्रिपाठी, श्वेता तिवारी, अर्जुन बिजलानी और विशाल आदित्य सिंह का डेयरिंग साइड देखने को मिल रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़