Vidya Balan: 'द डर्टी पिक्चर' करने से पहले विद्या बालन को क्यों मिली थी वार्निंग? करियर बर्बाद होने तक की हो गई थी बात

Vidya Balan: विद्या बालन बॉलीवुड की उन शानदार एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग और बेबाक अंदाज से अलग पहचान बनाई. एक्ट्रेस ने हाल ही में 'द डर्टी पिक्चर' को लेकर सालों बाद खुलासा किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2023, 02:47 PM IST
    • 'द डर्टी पिक्चर' न करने की एक्ट्रेस को मिली थी सलाह
    • करियर बर्बाद हो जाने तक की कह दी थी बात
Vidya Balan: 'द डर्टी पिक्चर' करने से पहले विद्या बालन को क्यों मिली थी वार्निंग? करियर बर्बाद होने तक की हो गई थी बात

नई दिल्ली: Vidya Balan: विद्या बालन की एक्टिंग का कोई जवाब नहीं, एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग सबको हैरान किया है. साल साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' ने एक्ट्रेस विद्या बालन की जिंदगी को नया मोड़ दिया था. फिल्म में विद्या ने 'सिल्क स्मिता' का किरदार निभाया था. उनके कातिलाना अंदाज और इंटीमेट सीन्स को दर्शकों ने काफी पसंद किया और इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला. लेकिन इस रोल को हां कहना एक्ट्रेस के लिए काफी मुश्किल था. 

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहुंची विद्या बालन

विद्या बालन हाल ही में 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI 2023) पहुंची थीं. फिल्म फेस्टिवल में एक्ट्रेस से उनकी फिल्मों पर बातचीत हुई थी जहां एक्ट्रेस ने अपनी फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' को लेकर कई बड़े खुलासे किए. विद्या खुलासा किया कि जब उन्होंने सिल्क स्मिता के रोल के लिए हां कहा तो लोगों ने उन्हें चेतावनी दी थी.

'द डर्टी पिक्चर' के लिए एक्ट्रेस को मिली थी वार्निंग 

विद्या बालन ने कहा कि 'परिणीता' में उन्हें देखने के बाद लोगों ने उनके लिए मन में परफेक्ट इमेज बना ली थी. एक आदर्श महिला की नजर से एक्ट्रेस को मापा जाने लगा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब लोगों ने 'द डर्टी पिक्चर' में विद्या बालन को देखा तो उनके होश ही उड़ गए थे. लोगों ने सीधा उनसे आकर पूछा कि आखिर उन्होंने ये क्या और क्यों कर दिया. विद्या बालन ने बताया कि उनको ये फिल्म करने से पहले लोगों ने वार्न किया था क्योंकि 'द डर्टी पिक्चर' उनके करियर के खात्मे की वजह बन सकता था. 

फिल्म के किरदार को लेकर कही ये बात 

इवेंट में विद्या बालन ने आगे बताया कि जब उन्हें सिल्क का किरदार मिला तो वे काफी खुश थीं. एक्ट्रेस ने कहा, 'जब मैं पहली बार निर्देशक मिलन लुथरिया से मिली तो मुझे विश्वास नहीं हुआ कि वे मुझे ये भूमिका ऑफर करेंगे. विद्या बालन ने आगे कहा, 'मुझे ऐसे ही किरदार की तलाश थी जो लोग सोच भी नहीं सकते थे कि मैं कर सकती हूं, लेकिन मुझे पता था कि मैं कर सकती हूं. जब यह फिल्म मुझे मिली तो मैं बहुत खुश हो गई और मैंने हां कह दिया.' विद्या के अलावा कलाकारों में इमरान हाशमी, नसीरुद्दीन शाह और तुषार कपूर शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Tiger 3: पहली बार कटरीना कैफ के टॉवल फाइट सीन पर बोले विक्की कौशल, कहा- 'मैं नहीं चाहता कि...' 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़