Nafisa Ali Birthday: जब ससुराल वालों ने नफीसा अली को बहू के रूप में नहीं स्वीकारा, पति के दोस्तों के घर रही थीं एक्ट्रेस

Nafisa Ali Birthday: पूर्व मिस इंडिया और अभिनेत्री नफीसा अली हिंदी सिनेमा का जाना पहचाना नाम है. एक्ट्रेस रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ के कारण भी खूब लाइम लाइट में रही हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jan 18, 2023, 10:52 AM IST
  • 66वां जन्मदिन मना रही हैं नसीफा अली
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Nafisa Ali Birthday: जब ससुराल वालों ने नफीसा अली को बहू के रूप में नहीं स्वीकारा, पति के दोस्तों के घर रही थीं एक्ट्रेस

नई दिल्ली: Nafisa Ali Birthday: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा नफीसा अली का जन्म 18 जनवरी 1957 को हुआ था. नफीसा इस साल अपना 66वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. नफीसा ने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल देखा है, लेकिन उन्होंने जिंदगी में आई हर मुश्किल का सामना किया. एक मुस्लिम परिवार जुड़ी होने के कारण अपनी ससुराल सिख आर्मी फैमली में काफी मुशकिलें हुई. एक वक्त तो ऐसा था जब पति के घर वालों ने उन्हें एक्सेप्ट करने से ही मना कर दिया था.

एक्ट्रेस की शादी

अभिनेत्री नफीसा अली और उनके पति रविंदर सिंह सोढ़ी एक दूसरे को बेहद प्यार करते थे. नफीसा एक मुस्लिम परिवार से थीं, वहीं रविंदर सिख परिवार से थे. ऐसे में इस शादी को कोई भी अपनाने के लिए राजी नहीं था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nafisa Ali Sodhi (@nafisaalisodhi)

रविंदर की मां को जरा भी गवारा नहीं था कि उनका बेटा एक मुस्लिम लड़की से शादी करे, वो भी एक हीरोइन, लेकिन रविंदर और नफीसा अली ने बिना किसी की परवाह किए शादी कर ली.

कोलकाता में की कोर्ट मौरिज

परिवार से रजामंदी न मिलने के बावजूद दोनों ने कोलकाता में रजिस्टर्ड शादी कर ली. शादी तो हो गई, लेकिन असल मुश्किल यहीं से शुरु हुईं. शादी के बाद भी नफीसा को उनकी सास ने बहू नहीं माना,  जिसकी वजह से नफीसा को अपने पति रणवीर के दोस्तों के घर रहने लगी.

कुछ वक्त बाद उनकी सास के बड़े भाई उनके पास आए और उनसे साथ घर चलने की विनती की, साथ ही उन्होंने नफीसा अली से माफी भी मांगी. 

नसीफा को मिला परिवार का साथ

काफी वक्त बाद आखिरकार नफीसा अली की शादीशुदा जिंदगी सेट हो गई. नफीसा और रविंदर की सभी रस्मों-रिवाज के साथ धूमधाम से शादी कराई गई. बता दें कि नफीसा ने एक नेशनल स्विमिंग चैंपियन बनने के बाद साल 1976 में मिस इंडिया का खिताब जीता था.

जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में कदम रखा. हालांकि उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश की खातिर फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली.

ये भी पढ़ें- अमला पॉल को केरल के मंदिर में नहीं मिली एंट्री, एक्ट्रेस ने लगाया भेदभाव का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़