Bigg Boss 16: कौन है अब्दू राजिक? कभी तंग हाल में रहने वाले सिंगर आज पहनते हैं सोने के जूते

Bigg Boss 16 Abdu Rozik: बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट अब्दु राजिक इन दिनों काफी चर्चा में हैं, उनके क्यूट अवतार को काफी पसंद किया जा रहा है. अब्दु दुनिया के सबसे छोटे सिंगर हैं. उन्होंने अपनी आवाज से बड़े-बड़े सिंगर को मात दी है. आइए जानते हैं कौन है अब्दु राजिक?   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2022, 06:16 PM IST
  • जानिए कौन हैं 19 साल के अब्दु राजिक?
  • अब्दु राजिक हैं लग्जरी कारों के शौकीन
Bigg Boss 16: कौन है अब्दू राजिक? कभी तंग हाल में रहने वाले सिंगर आज पहनते हैं सोने के जूते

नई दिल्ली: Bigg Boss 16 Abdu Rozik: बिग बॉस 16 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. इस शो में इस साल एक कंटेस्टेंट काफी चर्चा में बना हुआ है यह कंटेस्टेंट कोई और नहीं बल्कि अब्दु राजिक है. 19 साल के अब्दु राजिक की क्यूटनेस को बिग बॉस हाउस में काफी पसंद किया जा रहा है. आइए जानते हैं 3 फिट 3 इंच लंबे सिंगर अब्दु कौन हैं? और बिग बॉस 16 में उनकी एंट्री कैसे हुई. 

कौन हैं अब्दु राजिक? Who is Abdu Rozik

अब्दु राजिक ताजिकिस्तान के पॉपुलर सिंगर हैं. अब्दु का जन्म 3 सितंबर 2003 में ताजिकिस्तान के पंजाकेंट जिले में हुआ था. वह दुनिया के सबसे छोटे सिंगर होने की वजह से सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रहते हैं. उनके द्वारा गाए गाने को काफी पसंद किया जाता है. सिंगर के साथ-साथ वह फेमस ब्लॉगर भी हैं. अब्दु का एवलॉन मीडिया नाम का पॉपुलर यूट्यूब चैनल हैं. 

6 साल की उम्र में शुरू किया था करियर 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abduroziq Official (@abdu_rozik)

अब्दु का सफर इतना आसान नहीं था. उन्होंने 6 साल की उम्र में सिंगर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. 8 साल की उम्र में उन्हें बीमारी के बारे में पता चला था. जेनेटिक डिसऑर्डर की वजह से उनकी हाइट नहीं बढ़ी है. अब्दु का आगे का सफर काफी मुश्किलों से भरा था. वह जहां भी जाते सब उन्हें ही देखते थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने करियर को सही दिशा दी और आज वह पॉपुलर सिंगर हैं. 

इस बीमारी की वजह से नहीं बढ़ी हाइट 

अब्दु को बचपन में rickets नाम की बीमारी हुई थी. इस बीमारी में बच्चों की हड्डियों की ग्रोथ रुक जाती है, इसमें हड्डियों में दर्द, खराब ग्रोथ और कमजोर हड्डियां जैसी समस्या देखने को मिली है. यह बीमारी विटामिन-D की कमी की वजह से होती है. 

लग्जरी कार के मालिक 

अब्दु पॉपुलर सिंगर है. आज उनके पास करोड़ों की संपत्ति है, लेकिन उनका बचपन तंगी के बीच गुजरा है. तंगी की वजह से बचपन में उनका इलाज नहीं हो पाया था. बता दें कि अब्दु के पास कई लग्जरी कार है. उनके पास सबसे महंगी कार रोल्स रॉयल घोस्ट है. इस कार की कीमत लगभग 6.95 करोड़ रुपये हैं. उनकी लग्जरी कार कलेक्शन मे मर्सिडीज-बेज सी क्लास जैसी कार शामिल है.  लग्जरी कार के अलावा उनके पास सोने के जूते भी है. 

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 16: कौन हैं शालीन भनोट? जानिए उनकी निजी जिंदगी, रिश्ते और करियर के बारे में!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़