तूफान में गिरा पेड़ तो मां को याद कर अमिताभ ने उसी जगह लगाया नया पेड़

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं. जिसके बाद पहली बार सार्वजनिक रुप से बिग बी घर के बाहर  बगीचे में गुलमोहर का पेड़ लगाते हुए देखे गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2020, 08:17 AM IST
    • मां की याद में बिग बी ने लगाया गुलमोहर का पेड़
    • पेड़ लगाते हुए सोशल मीडिया पर की तस्वीरें शेयर
तूफान में गिरा पेड़ तो मां को याद कर अमिताभ ने उसी जगह लगाया नया पेड़

मुंबई: अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह अस्पातल से डिस्चार्ज होने के बाद एक बार फिर से सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए हैं. हाल ही में अमिताभ की मां की जन्मातिथि थी जिन्हें याद करते हुए बिग बी ने गुलमोहर का पेड़ लगाया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

“.. जो बसे हैं वे उजड़ते हैं , प्रकृति के जड़ नियम से ; पर किसी उजड़े हुए को , फिर बसाना कब मना है ? .. है अन्धेरी रात पर दीवा जलाना कब मना है ? “ ~ हरिवंश राय बच्चन This large ‘gulmohar’ tree was planted as a sapling by me when we got our first house Prateeksha in 1976 .. the recent storm brought it down .. but yesterday on my Mother’s birthday Aug 12th I replanted a fresh new Gulmohar tree in her name ..at the same spot !

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

जिससे जुड़ी फोटोज को अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और साथ में कैप्शन में अपने दिल की बात लिखी. शहंशाह ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता की कुछ पंक्तियां भी लिखा कि  जो बसे हैं वे उजड़ते हैं , प्रकृति के जड़ नियम से ;पर किसी उजड़े हुए को , फिर बसाना कब मना है ?.. है अन्धेरी रात पर दीवा जलाना कब मना है ? “~ हरिवंश राय बच्चन

क्या 'सड़क 2' के डिसलाइक्स से डर गया बॉलीवुड, सुशांत के लिए CBI जांच की मांग तेज.

जिसके बाद उन्होंने लिखा कि 1976 में मैंने एक बड़ा गुलमोहर का पेड़ लगाया था उस समय हमने अपना पहला घर प्रतीक्षा पाया था... लेकिन हाल ही में आए तूफान ने उस पेड़ को गिरा दिया. पर अपनी मां के बर्थडे पर 12 अगस्त को मैंने फिर से एक फ्रेश नया गुलमोहर का पेड़ उनके नाम से लगाया...बिल्कुल उसी जगह पर...

ट्रेंडिंग न्यूज़