फिल्म 'छपाक' के ट्रेलर पर दीपिका के आंखो से निकले आंसू

दीपिका की फिल्म 'छपाक' का ट्रेलर आते ही सोशल मीडिया पर छा गया है.  फिल्म में दीपिका का किरदार और उनके अभिनय का सिनेप्रेमी व समीक्षक जमकर तारीफ कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 10, 2019, 07:08 PM IST
    • फिल्म छपाक 10 जनवरी,2020 को रिलीज होगी
    • ट्रेलर के साथ ही फिल्म कर रही सोशल मीडिया पर ट्रेंड
 फिल्म 'छपाक' के ट्रेलर पर दीपिका के आंखो से निकले आंसू

मुबंई: दीपिका पादुकोण मोस्ट अवेटेट फिल्म छपाक का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुए महज 6 घंटे हुए है और इस ट्रेलर को लगभग 4.5 मिलियन लोगों के द्वारा देखा जा चुका है.

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की बहन अनम करने जा रही हैं पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी, पहले भी कर चुकी हैं निगाह लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

फिल्म के ट्रेलर की हाइलाइट्स
फिल्म की कहानी की बात करें तो यह फिल्म रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है. फिल्म में दीपिका एक एसिड अटैक की भूमिका निभा रही हैं जिसका नाम मालती है. फिल्म के ट्रेलर लॉन्चिंग पर दीपिका अपने आंसू रोक नहीं पाई और वह उनकी आंखों से छलक गया. फिल्म के ट्रेलर की बात करें तो इसकी शुरुआत एक आंदोलन से होती है जिसमें दीपिका चीख रही हैं. 


एसिड अटैक के बाद कैसे वह टूट जाती हैं और खुद को मिरर में देख नहीं पाती हैं पर फिर वह इसके खिलाफ आवाज बुलंद करती हैं. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक एसिड अटैक पीड़िता को समाज और कानून दोनों से जंग करना पड़ता है. इसी बीच मालती के लाइफ में एक रिपोर्टर की एंट्री होती है जिसका किरदार विक्रांत मैसी निभा रहे हैं. वह भी मालती की लड़ाई में उनका साथ देते हैं. यूं तो फिल्म में कई सीन और डायलॉग ऐसे हैं, जो रोंगटे खड़े कर देते हैं लेकिन जब एक बच्चा एसिड अटैक वाली सूरत को देखकर डर जाता है वह बहुत सारे सवाल अपने साथ उठा रहा है. फिल्म को वर्ल्ड ह्यूमन राइट्स डे पर रिलीज किया जा रहा है.

फिल्म गली ब्वॉय ने फिर से बिखेरा जलवा, लिंक पर क्लिक कर जाने क्या है पूरी खबर.

फिल्म की स्टोरी लक्ष्मी अग्रवाल की रियल कहानी है
फिल्म की कहानी को एसिड अटैक विकटिम लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी बताई जा रही हैं. अटैक के बाद लक्ष्मी ने स्टॉप सेल एसिड अभियान चलाया और अपने साथ कई एसिड पीड़िता को भी जोड़ा. इस अभियान का मकसद था एसिड के दुरुपयोग के खिलाफ सामाजिक पहल की शुरुआत करना. बाद में अभियान को देशव्यापी स्तर पर चलाया गया जिसे पूरे देश का समर्थन मिला. 2013 में भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने लक्ष्मी के पक्ष में फैसला सुनाया और पूरे देश में एसिड की बिक्री पर प्रतिबंधित कर दिया गया है.

साथ ही लक्ष्मी उसके बाद भी नहीं रूकी वह हमेशा हर मंच पर एसिड अटैक के खिलाफ आवाज उठाती रहती हैं और महिलाओं को सशक्त बनाती हैं जो इस संघर्ष से गुजर रही हैं. लक्ष्मी को इसके लिए कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं. 2014 में USA की तत्कालीन महिला मिशेल ओबामा ने इंटरनेशनल वीमेन ऑफ करेज अवॉर्ड से सम्मानित किया था.

फिल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज हो रही हैं. 

ट्रेंडिंग न्यूज़