Tandav वेब सीरीज को लेकर देशभर में आक्रोश, सोशल मीडिया पर भी उठी बैन की मांग

पॉलिटिकल ड्रामा पर आधारित वेब सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो चुका है. सैफ अली खान स्टारर सीरीज पर हिंदू आस्था को चोट पहुंचाने के साथ ही कई संवेदनशील मुद्दों को गलत तरीके से पेश करने का आरोप है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2021, 03:51 PM IST
  • सोशल मीडिया पर लगातार Tandav Web Series को बैन करने की मांग
  • कपिल मिश्रा ने किया Tandav Web Series का विरोध
Tandav वेब सीरीज को लेकर देशभर में आक्रोश, सोशल मीडिया पर भी उठी बैन की मांग

नई दिल्ली: अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर तांडव (Tandav) 15 जनवरी को रिलीज की गई थी. सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), जीशान अयूब (Zeeshan Ayyub), गौहर खान (Gauhar Khan), तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) और सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) जैसे स्टार कास्ट से सजी वेब सीरीज (Web Series) पर बैन की मांग उठ रही है.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन की नाती Navya Nanda कर रही हैं जावेद जाफरी के बेटे को डेट!

धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचा रही सीरीज

दरअसल सीरीज तो पॉलिटिकल ड्रामा (Political Drama) पर बनाई गई थी लेकिन इसे देखने के बाद देशभर में लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. सीरीज में मसाला के लिए कई तरीकों से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है. सीरीज के पहले ही एपिसोड में दिखाया जाता है कि एक्टर जीशान अयूब अपने कॉलेज में एक नाटक कर रहे होते हैं. जिसमें वह भगवान शिव का किरदार निभा रहे होते हैं पर अचानक से स्टेज पर मंच संचालक नारायण नारायण करता हुआ आता है और कहता है कि भोलेनाथ कुछ करिए. रामजी के फॉलोअर्स तो लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं. जिस पर जीशान कहते हैं कि क्या करूं अपनी प्रोफाइल पिक चेंज कर दूं. आप बहुत भोले हैं भोलेनाथ. इस सीन को लेकर देशभर में हिंदू देवी देवता का मजाक उड़ाने को लेकर सीरीज को बैन करने की मांग हो रही है.

ये भी पढ़ें- अभिनय से पहले Air Hostess रह चुकी हैं ये एक्ट्रेस

छोटी जाति और बड़ी जाति को लेकर कटाक्ष

इसके साथ ही सीरीज  (Tandav Web Series) में जातिवाद को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. सीरीज में एक सीन दिखाया गया है जिसमें एक प्रोफेसर लड़की से कहता है कि जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है तो वह सिर्फ उस औरत से बदला ले रहा होता है. सीरीज में इन चीजों को दिखाकर इसे मसालेदार तो बनाया गया है लेकिन मेकर्स उनके लिए यही मसाला महंगा साबित हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Bollywood Update: 2021 में पहली बार पर्दे पर दिखेंगी ये जोड़ियां

भाजपा नेता भी आए विरोध में

सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक सीरीज (Tandav Web Series) को बैन करवाने की मांग के साथ ही अब इस मुहिम के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी जुड़ चुके हैं. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी सीरीज का विरोध किया है और बैन की मांग की है. ट्वीट करते हुए कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने लिखा है कि 'तांडव दलित विरोधी है और हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा से भरी हुई है. आप लोग इसके खिलाफ सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखें.' यही नहीं कपिल मिश्रा ने मंत्रालय की ईमेल आईडी भी दी है.

ये भी पढ़ें- जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं Mouni Roy, लॉकडाउन में मिला हमसफर!

इनके अलावा भाजपा (BJP) सांसद मनोज कोटक ने केंद्रीय सूचना तथा प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) को चिट्ठी लिखर तांडव (Tandav) वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है. आम आदमी के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी सीरीज के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं. बता दें कि सीरीज को लेकर  #BanTandavNow और  #BoycottTandav लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़