नागरिकता कानून पर मचे संग्राम के 10 बड़े अपडेट

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में मचे बवाल के बीच आपको 10 बड़े अपडेट से रूबरू करवाते हैं. CAA पर जहां एक तरफ संग्राम छिड़ा हुआ है, वहीं आम लोगों को इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

नागरिकता कानून पर मचे संग्राम के 10 बड़े अपडेट

नई दिल्ली: नागरिकता कानून को लेकर आज पूरे देश में कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहा है. सरकार के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार करने के लिए और इस विरोध का राजनीतिक फायदा लेने के लिए लोग सड़कों पर उतरे. नागरिकता कानून के विरोध में अपने देश के नागरिकों को परेशान किया.

विरोध प्रदर्शन पर 10 बड़े अपडेट

1. ISI देश मे प्रदर्शन के नाम पर दंगा कराने की साजिश रच रहा- सूत्र 
2. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई शहरों में प्रदर्शन
3. लखनऊ में पुलिस चौकी के बाहर आग लगाई गई
4. लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया
5. संभल में प्रदर्शनकारियों ने बस में आग लगाई
6. अहमदाबाद में प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प
7. दिल्ली के लाल किला इलाके में प्रदर्शन, पुलिस के साथ झड़प
8. दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन बंद, कुछ जगह इंटरनेट ठप
9. दिल्ली में प्रदर्शन की वजह से कई सड़कों पर जाम
10. दिल्ली में कांग्रेस-लेफ्ट का प्रदर्शन, हिरासत में कई नेता

देशभर में बवाल ही बवाल

देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ. सड़कें जाम रही, कई मेट्रो ट्रेन के स्टेशन को बंद कर दिया गया. हमारे देश के नागरिकों को संविधान ने विरोध प्रदर्शन का अधिकार दिया है. लेकिन, विरोध शांतिपूर्ण रहे, इस बात का ख्याल रखना प्रदर्शनकारियों का दायित्व है. लेकिन प्रदर्शनकारियों ने आज विरोध प्रदर्शन के नाम पर सभी सीमाओं को तोड़ दिया.

नागरिकता की आड़ में आग ही आग

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन की आडज़ में देश को जलाने की खतरनाक साजिश रची जा रही है. तभी को पटना में एंबुलेंस में आग लगी दी गई. यूपी के संभल में प्रदर्शनकारियों ने बस फूंक दी. अहमदाबाद में पुलिस पर पथराव किया गया. दिल्ली में प्रदर्शन की वजह से कई इलाकों में सड़कें बंद रहीं, जिससे लोग जाम में फंसे रहे.

इसे भी पढ़ें: BJP के इस दांव से CAA पर छाती पीटने वाली कांग्रेस हो गई पस्त

इसके अलावा हंगामे की वजह से आज दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा और कई इलाकों में इंटरनेट को बंद करना पड़ा. ऐसे में ये सवाल उठता है कि सड़क पर संग्राम से आम जनता को होने वाली परेशानी का असल जिम्मेदार कौन है?

इसे भी पढ़ें: CAA की आड़ में भारत में दंगा भड़काने की पाकिस्तानी साजिश