15 अगस्त को सुबह कितने बजे शुरू होगी मेट्रो सेवा, जानें DMRC के खास इंतजाम

जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया गया निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशनों पर वैध सरकारी फोटो और पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2024, 10:45 PM IST
  • DMRC ने किए खास इंतजाम.
  • सुबह 4 बजे से शुरू होगी मेट्रो.
15 अगस्त को सुबह कितने बजे शुरू होगी मेट्रो सेवा, जानें DMRC के खास इंतजाम

नई दिल्ली. 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने खास तैयारी की है. समारोह में शामिल होने वाले लोगों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए DMRC ने विशेष परिचालन समय का ऐलान किया है. मेट्रो सेवाएं हर टर्मिनल स्टेशन से सभी लाइनों पर सुबह 4:00 बजे से शुरू होगी.

सुबह 6 बजे से हर 15 मिनट...
इस दिन सुबह 6 बजे तक हर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो आम लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी. इसके बाद सामान्य टाइम टेबल के हिसाब से मेट्रो ट्रेन का परिचालन होगा. गुरुवार, 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए जनता की सुविधा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सभी टर्मिनल स्टेशनों से अपनी सभी लाइनों पर सुबह 04:00 बजे से सेवाएं शुरू करेगी. ट्रेन सेवाएं सुबह 06:00 बजे तक सभी लाइनों पर 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध रहेंगी और उसके बाद बाकी दिनों की तरह नियमित समय सारणी का पालन किया जाएगा.

इन मेट्रो स्टेशनों के लिए खास सुविधा
जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया गया निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशनों पर वैध सरकारी फोटो और पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी. यह व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों के लिए मान्य होगी, जो समारोह स्थल के सबसे करीब हैं.

वहीं निमंत्रण कार्ड केवल इन तीन स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए भी मान्य होंगे. यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित रूप से जानकारी साझा की जाएगी. ऐसी यात्रा पर होने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति रक्षा मंत्रालय द्वारा DMRC को की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः OP Rajbhar Party: क्या 'चाबी' खोलेगी सत्ता का 'ताला', ओपी राजभर ने क्यों बदला पार्टी का चुनाव चिन्ह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़