गोवा के अस्पताल में फिर हुई 15 की मौत, ऑक्सीजन की कमी से गई जान

दो दिन पहले इसी अस्पताल में 26 लोगों की मौत हो गई थी. गुरुवार को भी अस्पताल से मौत की खबरें आई थीं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 03:37 PM IST
  • गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगातार बढ़ रही मौतों की संख्या
  • दो दिन पहले भी इसी अस्पताल में हुई थी 26 कोरोना रोेगियों की मौतें
गोवा के अस्पताल में फिर हुई 15 की मौत, ऑक्सीजन की कमी से गई जान

नई दिल्लीः गोवा के सरकारी अस्पताल में एक बार फिर बड़ी संख्या में लोगों के मरने का मामला सामने आया है. यहां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल (GMCH)में 15 लोगों की मौत हो गई. यह सभी कोरोना से पीड़ित मरीज और अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे. इन लोगों की मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी बताई गई है. यह मामला इसलिए भी खौफनाक है क्योंकि 2 दिन पहले भी इसी अस्पताल में 26 लोगों की मौत हो गई थी. 


गोवा के इस इस अस्पताल में बीते कुछ दिनों ऑक्सीजन की कमी के कारण कई मरीजों की जान जा चुकी है.ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने के कारण गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चार दिनों में मरने वालों की संख्या अब 74 हो गई है.इस अस्पताल में मंगलवार को 26, बुधवार को 20, गुरुवार को 15 और अब शुक्रवार को भी 15 मरीजों की जान चली गई है. कोरोना वार्ड में हुई इस मौत के कारण अस्पताल की फजीहत हो रही है.

आशंका: ऑक्सीजन प्रेशर कम होने से हुई मौत
गोआ सरकार ने बॉम्बे हाई कोर्ट की पीठ को इसकी जानकारी दी है. कोर्ट ने कहा कि गोवा सरकार ने आशंका जताई है कि इनमें से कुछ मरीजों की मौत ऑक्सीजन सप्लाई का प्रेशर कम होने की वजह से हुई होगी. एक साथ ऑक्सीजन के कई सिलेंडरों को जोड़ते समय प्रेशर कम हो गया था.

अदालत ने कहा कि GMCH में कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सप्लाई मुहैया करने के उसके आदेश के बावजूद यह घटना हुई.

अदालत में हो रही है विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई
इन मरीजों की मौत भी सुबह दो बजे से छह बजे के बीच हुई है. कोर्ट आक्सीजन सप्लाई की कमी से हाल में हुई मरीजों की मौत से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था. गोवा सरकार ने केंद्र सरकार को बताया है कि प्रतिदिन उसे महाराष्ट्र के कोल्हापुर से उसके कोटे का 11 टन ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑक्सीजन की कमी से अब तक 74 मरीज अपनी जान गंवा बैठे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़