इडुक्की भूस्खलन में 17 हुई मृतकों की संख्या, मृतकों के परिवार को मिलेंगे 2 लाख रुपये

 NDRF की टीम मौके पर राहत कार्य के लिए सुबह ही जुट गई थी. इस दौरान शाम तक 17 शव निकाले जा चुके हैं. आशंका है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. 

इडुक्की भूस्खलन में 17 हुई मृतकों की संख्या, मृतकों के परिवार को मिलेंगे 2 लाख रुपये

इडुक्कीः केरल पर शुक्रवार को आपदाओं का दिन रहा. शाम को विमान हादसे से पहले राज्य के इडुक्की जिले में तड़के सुबह भीषण भूस्खलन हुआ था. इससे मौके पर ही 10 लोग मर गए थे और कई घायल हुए थे. चाय के बगान वाले इस इलाके को भीषण हानि पहुंची है. सामने आया है कि इस हादसे में इस 80 लोग लापता हैं, जिनका कुछ पता नहीं चला है. वहीं मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है. 

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
जानकारी के मुताबिक, इडुक्की जिले में भुस्खलन से मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गई है. NDRF की टीम मौके पर राहत कार्य के लिए सुबह ही जुट गई थी. इस दौरान शाम तक 17 शव निकाले जा चुके हैं. आशंका है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.

दरअसल अल सुबह जब भूस्खलन हुआ तो कई लोग सो ही रहे थे और उन्हें आभास नहीं हुआ. उधर केरल में बीते चार दिन से लगातार बारिश हो रही है.

 

प्रधानमंत्री राहत कोष से मिलेगी सहायता
इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि वे राजामलाई, इडुक्की में भूस्खलन की घटना से आहत हैं. उन्होंने कहा 'दु:ख की इस घड़ी में, मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.

पीएम के ट्वीट के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

केरल में भीषण भूस्खलन: चाय बागान के 80 से अधिक कर्मचारी परिवार समेत गायब

भूकंप से जयपुर भी हिल गया, आधी रात को लगे झटके