UP: लखनऊ में 5 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 3 लोगों की मौत, लोगों को निकालने के लिए बुलानी पड़ी सेना

यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला आवासीय इमारत ढहने से उसके मलबे में दब कर कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 10:46 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • सीएम ने दिए जांच के आदेश
UP: लखनऊ में 5 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 3 लोगों की मौत, लोगों को निकालने के लिए बुलानी पड़ी सेना

लखनऊः यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला आवासीय इमारत ढहने से उसके मलबे में दब कर कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार को एक बहुमंजिला इमारत ढह गई.

डिप्टी सीएम ने दिया ये बयान
पाठक ने घटनास्थल पर पत्रकारों से कहा, "बचाव अभियान जारी है. एनडीआरएफ-एसडीआरएफ (की टीम) मौके पर पहुंच गई है. पुलिस जवान और दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए हैं. अब तक तीन शव मिले हैं. हर हालत में हमारी कोशिश है कि हम अपने भाई-बहनों की जान बचाएं." उन्होंने बताया कि अभी और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है.

क्यों गिरी इमारत ये बताना मुश्किल
लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार से यह पूछे जाने पर कि क्या बहुमंजिला इमारत भूकंप के झटकों से गिरी, उन्होंने कहा, ''अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. मैं मौके पर पहुंच रहा हूं.इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के आदेश दिए साथ ही कई अस्पतालों को भी अलर्ट रहने को कहा है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने खबर लगते ही मौके पर NDRF और SDRF को पहुंचने और घायलों को बेहतर से बेहतर उपचार देने का निर्देश दिया. सूचना मिलते ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए. बताया जा रहा है कि अलाया अपार्टमेंट में कांग्रेस नेता रहे जीशान हैदर का परिवार भी रहता है. आशंका है कि उनके परिवार के कई सदस्य मलबे में फंसे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़