अहमदाबाद: अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

अहमदाबाद के एक अस्पताल में भयानक आग लग जाने से आठ मरीजों की मौत हो गयी है. इससे चारों ओर चीत्कार और हाहाकार मच गया है. पीएम मोदी ने इस दर्दनाक हादसे में मुआवजे की घोषणा की है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2020, 12:44 PM IST
    • अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत
    • पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान
अहमदाबाद: अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में अस्पताल में भीषण आग लगी. प्राप्त समाचार के अनुसार अब 8 मरीजों की आग में दम घुटने से मौत हो गयी. प्रधानमंत्री ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल से इस सिलसिले में बात भी की और हालात का जायजा लिया. सीएम विजप रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि अहमदाबाद के अस्पताल में लगी आग में मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष ‌(PMNRF) से 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद के एक निजी कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने की घटना पर दु:ख जताया और हताहत हुए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई.

क्लिक करें- भय बिन होइ न प्रीति: भारत आ रहे हैं अटैक ड्रोन और 1000 पौंड के बम

निजी अस्पताल में आग लगने से आठ की मौत

आपको बता दें कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल के आईसीयू वार्ड में गुरुवार तड़के आग लग गई, जिसमें आठ मरीजों की मौत हो गई. यह अस्पताल कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए चिह्नित है. 

इस भीषण हादसे ने सभी को हिलाकर रख दिया है. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक अस्पताल में कोविड-19 के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़