केजरीवाल के मंत्रिमंडल में सौरभ भारद्वाज और आतिशी की एंट्री, जानें किस दिन लेंगे शपथ

दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में आम आदमी पार्टी के दो विधायकों सौरभ भारद्वाज और आतिशी की एंट्री हो रही है. सूत्रों ने ये दावा किया है कि बृहस्पतिवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2023, 09:34 PM IST
  • केजरीवाल के मंत्रिमंडल में दो नए चेहरे की एंट्री
  • बृहस्पतिवार को शपथ लेंगे सौरभ और आतिशी
केजरीवाल के मंत्रिमंडल में सौरभ भारद्वाज और आतिशी की एंट्री, जानें किस दिन लेंगे शपथ

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में दो स्थान रिक्त हो गए थे.

9 मार्च को शपथ लेंगे आतिशी और सौरभ भारद्वाज
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने सिसोदिया और जैन के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त किया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल की सिफारिश के बाद सक्सेना ने कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में नियुक्ति के लिए राष्ट्रपति मुर्मू को आतिशी और भारद्वाज के नामों की सिफारिश की थी.

सूत्रों ने बताया कि नौ मार्च को शपथ लेने के बाद आतिशी और भारद्वाज 17 मार्च से शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में बतौर मंत्री शामिल होंगे.

26 फरवरी को हुई थी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तार
एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया, 'राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है.' सत्येंद्र जैन के संबंध में भी ऐसी ही अधिसूचना जारी की गई है.

सीबीआई ने 2021-22 की दिल्ली आबकारी नीति (अब समाप्त हो चुकी) को बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. वह 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं. वहीं, जैन को कथित धनशोधन के एक मामले में 30 मई, 2022 को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था. वह भी न्यायिक हिरासत में हैं.

सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) 2013 से आप के विधायक हैं और इस समय दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के उपाध्यक्ष हैं. आतिशी (Atishi) शिक्षा विभाग में मनीष सिसोदिया की सलाहकार थीं.

इसे भी पढ़ें- CBI के बाद मनीष सिसोदिया पर ED का शिकंजा, जेल में 5 घंटे चली पूछताछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़