अभिनेता रजनीकांत ने किया CAA और NPR का पुरजोर समर्थन

नागरिकता संशोधन कानून पर जहां लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार को इस मुद्दे पर दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत का साथ मिल गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2020, 12:37 PM IST
    • रजनीकांत ने किया CAA का समर्थन
    • CAA पर हुई हिंसा का किया था विरोध
    • किसी की नागरिकता नहीं लेता है CAA
अभिनेता रजनीकांत ने किया CAA और NPR का पुरजोर समर्थन

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के पक्ष में साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत उतर आए हैं. रजनीकांत ने मोदी सरकार के इस कानून का समर्थन करते हुए कहा कि CAA से देश के किसी भी नागरिक को खतरा नहीं है. अगर मुसलमानों को कोई खतरा हुआ तो मैं उनके साथ खड़ा रहूंगा. नागरिकता कानून के खिलाफ भ्रम फैलाए जा रहे हैं लेकिन इससे देश में किसी की भी नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

रजनीकांत ने NPR का भी किया समर्थन

 

अभिनेता रजनीकांत ने नागरिकता कानून के साथ साथ राष्टीय जमसंख्या रजिस्टर का भी समर्थन किया. उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों के बारे में पता लगाने के लिए एनपीआर जरूरी है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो कैसे पता चलेगा कि कौन इस देश में बाहर से आया है. साथ ही उन्होंने NRC पर कहा कि यह स्पष्ट किया गया है कि एनआरसी अभी तक तैयार नहीं हुआ है. जब इस पर कोई प्रस्ताव अभी नहीं आया है तो लोगों को इसका खिलाफ उकसाना गलत है.  

CAA पर हुई हिंसा का किया था विरोध

19 दिसंबर को रजनीकांत ने तमिल भाषा में एक ट्वीट कर देश में हो रही हिंसा की घटनाओं पर अपना विरोध जाहिर किया था. उन्होंने CAA पर हुई हिंसा की आलोचना करते हुए कहा था कि हिंसा और दंगे किसी भी मसले का हल ढूंढने का जरिया नहीं बनने चाहिए. मैं देश के नागरिकों से मिलकर खड़े होने और देश की सुरक्षा और कल्याण के बारे में जागरुक होने की अपील करता हूं. 

तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिनमें रजनीकांत की पार्टी भी चुनाव लड़ेगी. हालांकि रजनीकांत ने लोकसभा चुनाव से खुद को दूर कर लिया था. तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने असमंजस की स्थिति को समाप्त करते हुए रविवार को राजनीति में आने का ऐलान करते हुए कहा था कि वह खुद की पार्टी का गठन करेंगे जो राज्य में अगले विधानसभा चुनावों की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिये किया ट्रस्ट का ऐलान

ट्रेंडिंग न्यूज़