पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिये किया ट्रस्ट का ऐलान

बहुप्रतीक्षित राम मंदिर के लिये ट्रस्ट का ऐलान कर दिया गया है. इसका ऐलान खुद पीएम मोदी ने लोकसभा में किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2020, 11:35 AM IST
पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिये किया ट्रस्ट का ऐलान

दिल्ली: भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया है. पीएम मोदी ने लोकसभा में राम मंदिर के लिये ट्रस्ट का ऐलान किया. पीएम मोदी ने खुद इसकी घोषणा करते हुए लोकसभा को बताया कि इस ट्रस्ट का नाम श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र होगा. भगवान राम के मंदिर को बनाने की पूरी जिम्मेदारी इसी ट्रस्ट की होगी. आज सुबह हुई कैबिनेट की बैठक में मोदी सरकार ने ये फैसला किया.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के गठन का प्रस्ताव

संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के गठन का प्रस्ताव रखा. उन्होंने बताया कि कैबिनेट की बैठक में सरकार ने यह फैसला किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस प्रस्ताव को हमें सबकी सहमति से पास करना चाहिये.

भारत की मर्यादाओं में बसे हैं भगवान राम- पीएम मोदी

लोकसभा में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर के लिये ट्रस्ट बनाने का प्रस्ताव रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम सभी जानते हैं श्री राम भारत की मर्यादाओं और संस्कारों में बसे हैं. अयोध्या की महत्ता और इसके ऐतिहासिक ,धार्मिक विशेषता से हम सभी परिचित हैं.

 

सुन्नी वक्फ बोर्ड के लिये पांच एकड़ जमीन

केंद्र सरकार का प्रस्ताव लोकसभा में रखते हुए पीएम मोदी ने बताया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के लिये पांच एकड़ जमीन की बात यूपी सरकार से की गयी थी और उसने जमीन का प्रबंध कर लिया है. ये पांच एकड़ जमीन मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिये दी जाएगी. साथ ही पूरी विवादित जमीन हिंदू पक्ष को देकर भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर पर हलचल तेज, सरकार जल्द करेगी मंदिर ट्रस्ट का ऐलान

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़