'इंडिया' गठबंधन की बैठक के बाद पीएम मोदी से मिलेंगी ममता, साथ में होंगे 10 TMC सांसद

एक रिपोर्ट के मुताबिक ममता बनर्जी के साथ तृणमूल के दस सांसद भी मौजूद रहेंगे. इनमें अभिषेक बनर्जी का नाम भी शामिल है. 

Written by - IANS | Last Updated : Dec 18, 2023, 11:36 PM IST
  • बुधवार को होगी पीएम से मुलाकात.
  • जानें किन मुद्दों को उठाएंगी ममता.
'इंडिया' गठबंधन की बैठक के बाद पीएम मोदी से मिलेंगी ममता, साथ में होंगे 10 TMC सांसद

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में शामिल होने के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी. यह बैठक सुबह 11 बजे संसद परिसर में होगी. मुलाकात के वक्त ममता बनर्जी के साथ 10 तृणमूल सांसद भी साथ रहेंगे. एक समाचार एजेंसी ने टीएमसी सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सूची में पहला नाम तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी का है. 

इसके अलावा 9 अन्य सांसदों में सौगत रॉय, काकोली घोष दस्तीदार, शताब्दी रॉय, सुदीप बंद्योपाध्याय, कल्याण बंद्योपाध्याय, प्रतिमा मोंडल, सजदा अहमद, डेरेक ओ'ब्रायन और प्रकाश चिक बड़ाइक शामिल हैं. इसी मीटिंग में सीएम ममता केंद्र-प्रायोजित योजनाओं जैसे कि मनरेगा, पीएमएवाई और पीएमजीएसवाई के तहत केंद्र से धन आवंटन बकाया रहने संबंधित मुद्दे उठाएंगी.

ममता बनर्जी लगा चुकी हैं आरोप
इससे पहले भी ममता बनर्जी आरोप लगा चुकी हैं कि बंगाल इकलौत राज्य है, जिसे जानबूझकर केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत मिलने वाली केंद्रीय राशि से वंचित किया गया है. सीएम ने कहा था-  केंद्रीय निधि पर केंद्र सरकार का एकाधिकार नहीं हो सकता. केंद्रीय करों में राज्य का हिस्सा केंद्र को साझा करना चाहिए.

गठबंधन की बैठक से पहले रखी राय
इससे पहले सोमवार को इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले ममता ने मीडिया से बातचीत में कई मुद्दों पर राय रखी. उन्होंने कहा कि पीएम फेस लोकसभा चुनाव के बाद तय कर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी भरोसा जाहिर किया कि इंडिया गठबंधन के भीतर सभी मुद्दों पर सहमति बना ली जाएगी जिसमें सीट शेयरिंग फॉर्मूला भी शामिल है.

ममता ने कहा-किसी व्यक्ति से नहीं बल्कि बीजेपी की विचारधारा से दिक्कत है. जब हम कोई मुद्दा उठाते हैं तो हर किसी को निलंबित कर दिया जाता है. या आयकर छापा पड़ता है, या सीबीआई छापा पड़ता है या ईडी छापा पड़ता है. दिखाएं कि कितने बीजेपी नेताओं पर छापा मारा गया है?

ये भी पढ़ें- पुलिस कॉन्स्टेबल का बेटा कैसे बना अंडरवर्ल्ड डॉन... पढ़ें दाऊद इब्राहिम का पूरा कच्चा-चिट्ठा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़