Emergency Landing: 168 यात्रियों को ला रहे विमान की कोच्चि एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग, टला बड़ा हादसा

एयर एशिया (Air Asia) के एक विमान की आपात लैंडिंग कराने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद विमान को वापस कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया जिसमें 168 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे. हवाई अड्डे के सूत्रों ने सोमवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2023, 11:46 AM IST
  • हाइड्रोलिक में खराबी आने की आशंका
  • सुरक्षित उतरने के बाद आपात स्थिति वापस
Emergency Landing: 168 यात्रियों को ला रहे विमान की कोच्चि एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग, टला बड़ा हादसा

नई दिल्लीः एयर एशिया (Air Asia) के एक विमान की आपात लैंडिंग कराने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद विमान को वापस कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया जिसमें 168 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे. हवाई अड्डे के सूत्रों ने सोमवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी.

हाइड्रोलिक में खराबी आने की आशंका
सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि कोच्चि-बेंगलुरु उड़ान रविवार रात सवा 11 बजे हवाई अड्डे से बेंगलुरु के लिए रवाना हुई थी जिसमें कुछ ही देर बाद तकनीकी खराबी आ गई. आशंका है कि विमान के ‘हाइड्रोलिक’ (तरल दबाव के बल से संचालित होने वाली यांत्रिक प्रणाली) में खराबी आ गई थी जिसके बाद उसे वापस कोच्चि उतारने का फैसला लिया गया और हवाई अड्डे पर आपात स्थिति घोषित कर दी गई. 

यह भी पढ़िएः 'चीन से भी आगे है भारत', पीएम मोदी से मिलकर अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष ने की जमकर तारीफ

सुरक्षित उतरने के बाद आपात स्थिति वापस
सूत्रों ने बताया कि विमान मध्य रात्रि में हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया जिसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि विमान के सुरक्षित उतर जाने के बाद आपात स्थिति की घोषणा को वापस ले लिया गया.

किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किसी के भी हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है. किसी के भी घायल होने की भी जानकारी नहीं है. वहीं विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद सभी व्यवस्थाएं पहले की तरह बहाल कर दी गई है. 

यह भी पढ़िएः कौन हैं सयाक मुखोपाध्याय जिनकी इस हरकत की वजह से 50 मिनट रुका US Open का मैच, गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़