दिवंगत नेता अमर सिंह का अंतिम संस्कार कल, आज दिल्ली आएगा पार्थिव शरीर

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद अमर सिंह का कल निधन हो गया था. अमर सिंह का सिंगापुर के अस्पताल में कई दिनों से इलाज चल रहा था. अमर सिंह के निधन राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक कई बड़ी हस्तियों ने शोक प्रकट किया है.

दिवंगत नेता अमर सिंह का अंतिम संस्कार कल, आज दिल्ली आएगा पार्थिव शरीर

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह का कल निधन हो गया है. उनकी आयु 64 वर्ष थी. बताया गया है कि दिवंगत अमर सिंह का पार्थिव शरीर आज नई दिल्ली आएगा और उनका अंतिम संस्कार कल किया जायेगा. सिंगापुर में जब अमर सिंह का निधन हुआ, उस वक्त उनकी पत्नी और दोनों बेटियां मौजूद थीं.

कल होगा अमर सिंह का अंतिम संस्कार

आपको बता दें कि अमर सिंह का पार्थिव शरीर विशेष विमान से सिंगापुर से दिल्ली दोपहर 3.30 बजे तक पहुंचेगा. अमर सिंह के करीबी दोस्त व परिवार के सदस्य दिल्ली पहुंच चुके हैं. अमर सिंह के पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट से उनके दिल्ली स्थित छतरपुर फार्महाउस ले जाया जाएगा. अमर सिंह के करीबियों के अनुसार, उनका अंतिम संस्कार सोमवार को होगा.

क्लिक करें- मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज की हालत स्थिर, अस्पताल से हो सकते हैं डिस्चार्ज

राजनीति और बॉलीवुड में चर्चित रहे अमर सिंह

गौरतलब है कि राज्यसभा सदस्य अमर सिंह एक ऐसे नेता के रूप में जाने जाते रहेंगे, जिन्होंने बहुत ही कौशल से राजनीति के तार कॉरपोरेट जगत से जोड़े और इसमें फिल्मी ग्लैमर का कुछ अंश भी शामिल किया.

उत्तरप्रदेश की राजनीति में हमेशा हावी रहे अमर सिंह

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जन्मे अमर ने कोलकाता में कांग्रेस के छात्र परिषद के युवा सदस्य के रूप में अपने सफर की शुरूआत की, जहां उनके परिवार का कारोबार था.

इसके बाद अमर सिंह लुटियंस दिल्ली की राजनीति में राजनीतिक प्रबंधन का चर्चित चेहरा बन गए थे.  उत्तरप्रदेश की राजनीति में अमर सिंह का अहम स्थान था. वे मुलायम सिंह यादव के बहुत करीबी नेता रहे हैं लेकिन जब से अखिलेश यादव सपा अध्यक्ष बने हैं तब से वे सपा दरकिनार कर दिए गए थे.