सिद्धू की जगह अमरिंदर सिंह को मिली कमान, जानें कौन हैं कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष

अमरिंदर सिंह राजा वडिंग अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के भी प्रधान रह चुके हैं. वह राज्य के मालवा हलके से आते हैं. राजा वड़िंग विधानसभा में गिद्दड़बाहा का प्रतिनिधित्व करते हैं. इस सीट से तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2022, 08:32 AM IST
  • राजा को एक तेजतर्रार नेता के रूप में जाना जाता है
  • चन्नी सरकार में उन्हें परिवहन मंत्री बनाया गया था
सिद्धू की जगह अमरिंदर सिंह को मिली कमान, जानें कौन हैं कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पंजाब के लिए नया प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया है. नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद के बाद अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंपी है. अमरिंदर सिंह के एक युवा नेता हैं और गिद्दड़बाहा से पार्टी के विधायक हैं. कांग्रेस ने युवा शक्ति के साथ ही अनुभव को भी वरीयता देते हुए विधानसभा में पार्टी के कमान प्रताप सिंह बाजवा को सौंपी है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन नियुक्तियों पर मुहर लगा दी है. कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा में मिली हार के बाद पार्टी में ये अहम बदलाव किए हैं. 

कौन है अमरिंदर सिंह राजा
अमरिंदर सिंह राजा वडिंग अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के भी प्रधान रह चुके हैं. वह राज्य के मालवा हलके से आते हैं. राजा वड़िंग विधानसभा में गिद्दड़बाहा का प्रतिनिधित्व करते हैं. इस सीट से तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. उन्हें एक तेजतर्रार नेता के रूप में जाना जाता है. चरणजीत सिंह चन्नी सरकार में उन्हें परिवहन मंत्री बनाया गया था. 

इन दो नेताओं को भी मिली अहम जिम्मेदारी
पार्टी हाईकमान ने राज्य के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को पंजाब कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. वहीं राजकुमार चब्बेवाल को कांग्रेस विधायक दल का उपनेता बनाया गया है. 

बाजवा के पास अनुभव की ताकत
बाजवा पंजाब विधानसभा में सबसे सीनियर विधायक हैं. वह 4  बार विधानसभा के सदस्य रहे हैं और दो बार लोकसभा व राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं. 

ये भी पढ़िए- UP: अब यादव वोट बैंक में सेंध लगाएगी बीजेपी, सपा को कमजोर करने का फुल प्रूफ प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 
 

ट्रेंडिंग न्यूज़