हरियाणा का सीएम चुनने का जिम्मा अमित शाह को, जेपी नड्डा से मिले अनिल विज, सियासी हलचल तेज

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा सीट से सातवीं बार जीते हैं. इस मुलाकात के बाद हरियाणा के सियासी हलकों में हलचल बढ़ गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2024, 09:23 PM IST
  • नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर
  • 'मेरी किसी से बात नहीं चल रही'
हरियाणा का सीएम चुनने का जिम्मा अमित शाह को, जेपी नड्डा से मिले अनिल विज,  सियासी हलचल तेज

नई दिल्लीः बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा सीट से सातवीं बार जीते हैं. इस मुलाकात के बाद हरियाणा के सियासी हलकों में हलचल बढ़ गई है. वहीं पार्टी ने हरियाणा में सरकार गठन के तहत गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव को संसदीय बोर्ड का पर्यवेक्षक बनाया है. 

इन दोनों पर विधायक दल का नेता चुनने की जिम्मेदारी होगी. हरियाणा में विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है. इसमें दोनों नेता शामिल होंगे. सीएम मोहन यादव को पहली बार भाजपा ने किसी राज्य का पर्यवेक्षक बनाया है.

नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर

भाजपा हरियाणा में तीसरी बार जीत का परचम लहराने के बाद सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है. शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री पद के लिए नायब सिंह सैनी के नाम पर आधिकारिक रूप से मुहर लगा चुका है. जल्द ही नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भी होगा.

बीते दिनों अनिल विज ने मुख्यमंत्री बनने का दावा भी किया था, लेकिन बाद में वह पीछे हट गए. उन्होंने कहा था कि अगर शीर्ष नेतृत्व उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के बारे में विचार-विमर्श करेगा, तो निश्चित तौर पर वह हरियाणा को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाकर रहेंगे.

'मेरी किसी से बात नहीं चल रही'

इस बीच जब उनसे पूछा गया कि क्या आपकी इस संबंध में किसी से वार्ता चल रही है तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि किसी से भी कोई बात नहीं चल रही है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से जो भी फैसला लिया जाएगा, उन्हें सहर्ष स्वीकार होगा. उन्होंने कहा, 'मुझे जो भी जिम्मेदारी शीर्ष नेतृत्व की तरफ से दी जाएगी, उसका मैं निष्ठापूर्वक निर्वहन करूंगा.'

हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने तीसरी बार जीत का परचम लहराया है. भाजपा ने सभी एग्जिट पोल को गलत साबित करते हुए प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में से 48 पर जीत का परचम लहराया. भाजपा प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. खास बात यह है कि सरकार विरोधी लहर के बावजूद पार्टी पूर्ण बहुमत हासिल करने में सफल रही. इससे पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़िएः Baba Siddique और सलमान के बीच नजदीकी इतनी कि एक बार दबंग खान ने नरेंद्र मोदी के सामने कर दी थी बाबा सिद्दीकी को वोट देने की बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़