पीएम मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन

सोमवार को पीएम मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी कोरोना की वैक्सीन लगवाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2021, 09:19 PM IST
  • अमित शाह ने लगवाई वैक्सीन
  • इस चरण में 60 साल से ऊपर के लोग लगवा सकते हैं वैक्सीन
पीएम मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है. टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के पहले ही दिन पीएम मोदी ने आगे आकर सबसे पहले वैक्सीन लगवाई. उनके बाद अब गृहमंत्री अमित शाह ने भी कोरोना का टीका लगवाया है. अगस्त में गृहमंत्री अमित शाह कोरोना वायरस पॉजिटिव भी आए थे. 

अमित शाह ने लगवाई वैक्सीन

आपको बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी कोरोना की वैक्सीन लगवाई. 1 मार्च से शुरु हो रहे टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के पहले ही दिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने भी कोरोना का टीका लगवाया. 

गौरतलब है कि मोदी सरकार दूसरे फेज में सरकारी अस्पतालों में फ्री कोरोना वैक्सीन लगा रही है. हालांकि, प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इसके लिए सरकार ने अधिकतम 250 रुपये तय कर दिए हैं. 

इस चरण में 60 साल से ऊपर के लोग लगवा सकते हैं वैक्सीन

आपको बता दें कि कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे फेज की शुरुआत सोमवार से ही हुई है. इस चरण में 60 साल से अधिक उम्र वाले लोग वैक्सीनेशन करवा सकेंगे. इसके अलावा, जिन लोगों की उम्र 45 साल से ज्यादा है और गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, वे भी टीका लगवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- आखिर कितने साल के हैं शाहिद अफरीदी, झूठ बोलने पर फिर हुए ट्रोल

इन नेताओं ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

आपको बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई. साथ ही उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने यहां ओमंदुरार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली. 

 

साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक समेत कई अन्य नेताओं ने भी टीका लगवाया. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) की पहली खुराक ली थी.

दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की डोज दी थी. कोवैक्सीन, स्वदेशी वैक्सीन है, जिसे भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए अनुमति मिली हुई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़