Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह हुआ गिरफ्तार, पंजाब की मोगा पुलिस ने पकड़ा

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब में मोगा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह भगोड़ा था और पुलिस उसकी तलाश में लगी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2023, 07:51 AM IST
  • वारिस पंजाब दे का प्रमुख है अमृतपाल
  • कई दिनों से पुलिस कर रही थी तलाश
Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह हुआ गिरफ्तार, पंजाब की मोगा पुलिस ने पकड़ा

नई दिल्लीः Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब में मोगा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह भगोड़ा था और पुलिस उसकी तलाश में लगी थी.

असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजा जाएगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमृतपाल सिंह शनिवार देर रात पुलिस की पकड़ में आया. उसे अब असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजा जाएगा. अमृतपाल सिंह पर एनएसए के तरह केस दर्ज किया गया है. अमृतपाल सिंह पिछले 36 दिनों से फरार था. अमृतपाल सिंह ने अपने एक समर्थक की रिहाई के लिए 23 फरवरी को पंजाब के अजनाला थाने पर हमला किया. इसके बाद पुलिस अमृतपाल की तलाश कर रही थी. 

कई साथी पहले ही हो चुके हैं अरेस्ट
इसके बाद अमृतपाल के कई साथियों को पुलिस ने पकड़ा. उसके करीबी पापलप्रीत सिंह को भी पुलिस ने पकड़ा. उसकी पत्नी एनआरआई किरणदीप कौर को भी अमृतसर एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन जांच के दौरान रोक लिया गया था. लगभग 3 घंटे की पूछताछ के बाद किरणदीप को छोड़ा गया. वहीं, फरारी के दौरान अमृतपाल ने वीडियो भी जारी किए थे. 

किरणदीप कौर को बिना पुलिस को बताए देश छोड़कर नहीं जाने को कहा गया है. वहीं, अमृतपाल सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया गया था. उसे 18 मार्च से बड़े पैमाने पर ढूंढा जा रहा था. अमृतपाल सिंह पिछले साल दुबई से लौटा था. फरवरी में साधारण समारोह में शादी के बंधन में बंध गया. 

पापलप्रीत सिंह एक खालिस्तानी कार्यकर्ता हैं. अमृतसर का रहने वाला पापलप्रीत पहले 2015 में पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस से कथित संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़िएः अतीक अहमद के उस वकील को जानिए, जिसे उमेश पाल हत्याकांड में बनाया गया आरोपी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़