कहां जा रही थी अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर? पूछताछ में सामने आई ये बातें

हवाई अड्डे के सूत्र ने दावा किया है कि अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर बर्मिंघम की यात्रा करने वाली थीं, लेकिन उन्होंने इमिग्रेशन काउंटरों को सूचना दी और लुक आउट सर्कुलर (LOC) होने के कारण इमिग्रेशन ने उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं दी और उन्हें हिरासत में ले लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2023, 07:54 PM IST
  • अमृतपाल सिंह की पत्नी को एयरपोर्ट पर रोका गया
  • बर्मिंघम की यात्रा करने वाली थीं किरणदीप कौर
कहां जा रही थी अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर? पूछताछ में सामने आई ये बातें

नई दिल्ली: फरार अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को आव्रजन अधिकारियों ने यहां श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोक दिया. वह लंदन के लिए उड़ान भरने के वास्ते वहां पहुंची थी. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आव्रजन और अन्य विभागों के अधिकारियों ने किरणदीप से तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और कौर को वापस लौटने को कहा.

अमृतपाल की पत्नी को एयरपोर्ट पर रोका गया
कौर को विदाई देने के लिए उसके कुछ रिश्तेदार भी हवाई अड्डे पर आए थे. अमृतपाल सिंह ने ब्रिटेन की रहने वाली किरणदीप से इस साल 10 फरवरी को शादी की थी. ब्रिटिश नागरिक कौर लंदन जाने वाली उड़ान पकड़ने के लिए दोपहर करीब 12 बजे हवाई अड्डा पहुंची. लेकिन आव्रजन अधिकारियों ने कौर को रोक दिया और बाद में पंजाब पुलिस को सूचित किया.

खबरों के मुताबिक, कौर को हवाई अड्डे पर रोक दिया गया क्योंकि उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया था, हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने भी इस घटना के बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

कहां छिपा है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह?
अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के एक महीने से अधिक समय बाद भी अलगाववादी नेता फरार है, जबकि उसे पकड़ने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस ने 18 मार्च को सिंह और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

अमृतपाल और उसके सहयोगियों पर विभिन्न वर्गों के बीच वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों के काम में बाधा डालने से संबंधित कई आपराधिक मामलों में प्रकरण दर्ज किया गया है. सिंह ने अमृतसर में अपने पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में 10 फरवरी को कौर से शादी की थी. अमृतसर में बाबा बकाला के एक गुरुद्वारे में दोनों पक्षों के परिवारों के सदस्यों की मौजूदगी में ‘आनंद कारज’ (सिख रीति-रिवाजों के अनुसार विवाह) किया गया.

अमृतपाल सिंह ने कहा था कि विवाह समारोह सादा होना चाहिए और उसने लोगों से भव्य शादियों में पैसे उड़ाकर ‘‘दिखावा’’ न करने का आग्रह किया था. अलगाववादी नेता ने कहा था कि उसकी शादी विदेश जाने वालों के लिए उदाहरण बनेगी और उसकी पत्नी पंजाब में आकर रहेगी.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- 'गांधी परिवार के मुंह पर तमाचा है कोर्ट का फैसला', बीजेपी ने इस अंदाज में राहुल पर कसा तंज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़