एंटीलिया केस में कई सवाल: क्या वझे ने ही पहनी थी PPE किट और स्कॉर्पियो पर अंबानी की जैगुआर का नंबर कैसे

शनिवार रात सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद और जांच में सामने आया कि जिस स्कॉर्पियों में विस्फोटक मिला था उसकी नंबर प्लेट बदली गई थी. यह नंबर प्लेट किसी जैगुआर की थी. यह जैगुआर किसी और की नहीं बल्कि उद्योगपति अंबानी की ही जैगुआर की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2021, 12:15 PM IST
  • PPE किट पहनकर कौन आया इस पर गहराता जा रहा शक
  • संदेह अगर यकीन में बदले तो सचिन वझे बड़ी मुश्किल में
एंटीलिया केस में कई सवाल: क्या वझे ने ही पहनी थी PPE किट और स्कॉर्पियो पर अंबानी की जैगुआर का नंबर कैसे

मुंबईः जिलेटिन विस्फोटक, एंटीलिया, मुकेश अंबानी, सचिन वझे, इनोवा, स्कॉर्पियो और NIA. हर अपडेट खबर पर नजर रखने वालों के लिए ये सभी शब्द अब Key Words बन चुके हैं.

इसमें भी सबसे बड़ी बात ये कि जैसे ही आप इनमें से कोई भी शब्द Google करेंगे तो साजिश में उलझा, रहस्यमय तानों-बानों से बुना खबरों का ऐसा जखीरा सामने आएगा कि आप खुद भी उलझते जाएंगे. 

स्कॉर्पियों पर जैगुआर का नंबर!
मुंबई पुलिस के ऑफिसर सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद ये तार और उलझ गए हैं. इस मामले में जांच कर रही NIA हर जांच के बाद सच की एक नई परत से रूबरू हो रही है.

शनिवार रात सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद और जांच में सामने आया कि जिस स्कॉर्पियों में विस्फोटक मिला था उसकी नंबर प्लेट बदली गई थी. यह नंबर प्लेट किसी जैगुआर की थी. 

जैगुआर भी वही, जो अंबानी की फ्लीट में शामिल
यह जैगुआर किसी और की नहीं बल्कि उद्योगपति अंबानी की ही जैगुआर की है. यानी कि विस्फोटक लदी स्कॉर्पियों पर अंबानी की जैगुआर का नंबर लिखा हुआ था.

NIA अफसरों के मुताबिक, महिंद्रा स्कॉर्पियो पर रजिस्ट्रेशन प्लेट वास्तव में अंबानी की सिक्यॉरिटी फ्लीट में शामिल एक जैगुआर से संबंधित है. SUV 25 फरवरी को दोपहर 2 बजे के बाद से घटनास्थल पर खड़ी की गई थी.  

कौन था PPE किट पहना शख्स?
CCTV फुटेज में सामने आया था कि एक शख्स एंटीलिया के सामने PPE किट पहने नजर आया था. इसी मिस्ट्री मैन ने अंबानी के घर के बाहर स्कॉर्पियो छोड़ी थी. उधर सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद NIA उनसे सख्ती से पूछताछ कर रही है.

एक शक ये भी है कि कहीं PPE किट पहनकर एंटीलिया के सामने स्कॉर्पियों छोड़कर जाने वाला शख्स सचिन वझे ही तो नहीं था, हालांकि ऐसा अभी स्पष्ट नहीं है. 

यह भी पढ़िएः 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में भेजे गए सचिन वझे का इतिहास जानिए

स्कॉर्पियो वही जिससे वझे गए थे अलीबाग!
इस शक के पीछे की वजह एक और बात है जो कही जा रही है. दरअसल जो स्कॉर्पियो 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर छोड़ी गई,

उसे लेकर एक दावा यह भी है कि जब नवंबर 2020 में अर्नब गोस्वामी अनवय नाईक खुदकुशी मामले में गिरफ्तार किया गया था, तब सचिन वझे इसी स्कॉर्पियो को ड्राइव कर अलीबाग गए थे. 

ठाणे से गायब हुई थी इनोवा
एक दूसरा एंगल ये भी है कि CCTV फुटेज से ये तो साफ है कि स्‍कॉर्पियो और इनोवा ठाणे से एक साथ निकली थीं. वापसी में इनोवा ठाणे के रास्ते ही गायब हुई, यानी कि इस केस की जांच मुंबई के अलावा ठाणे भी पहुंचती है. दोनों में कुछ तो कनेक्शन जरूर है.

इसके अलावा शनिवार रात मुंबई में NIA परिसर में एक इनोवा गाड़ी खड़ी देखी गई, जिसे आगे-पीछे से सर्च किया जा रहा था. इस पर पुलिस लिखा था. माना जा रहा है कि शायद यही वह इनोवा गाड़ी है, जिससे 25 फरवरी को PPE किट पहना स्कॉर्पियो वाला आरोपी बैठकर भागा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़