लिकर पॉलिसी केस में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, क्या कल सुनवाई के लिए तैयार होगा कोर्ट?

निचली अदालत ने शुक्रवार को केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था. केजरीवाल ने अपनी याचिका में गिरफ्तारी और हिरासत को अवैध बताया था. अब हाईकोर्ट में जल्द सुनवाई की अपील कर सकती है टीम केजरीवाल.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2024, 07:25 PM IST
  • दिल्ली हाईकोर्ट का किया रुख.
  • जल्द सुनवाई की कर सकते हैं मांग.
लिकर पॉलिसी केस में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, क्या कल सुनवाई के लिए तैयार होगा कोर्ट?

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है. केजरीवाल ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी को चुनौती देते हाईकोर्ट का रुख किया है. एक समाचार एजेंसी ने 'आप' सूत्रों के हवाले से कहा है कि उनकी (केजरीवाल की) कानूनी टीम हाईकोर्ट से मामले की तत्काल सुनवाई करने का अनुरोध करेगी. टीम रविवार को ही सुनवाई किए जाने का अनुरोध करेगी.

निचली अदालत ने 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा
बता दें कि निचली अदालत ने शुक्रवार को केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था. केजरीवाल ने अपनी याचिका में गिरफ्तारी और हिरासत को अवैध बताया था. केजरीवाल को ईडी ने बृहस्पतिवार रात को गिरफ्तार किया था.

बढ़ सकती है 'राव' परिवार की मुश्किल
इस बीच खबर है कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के परिवार के लिए आने वाले दिनों में परेशानी और बढ़ सकती है. दरअसल ईडी ने रविवार को आरोप लगाया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता का एक भतीजा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग में गैर-कानूनी रकम या अपराध से अर्जित आय को इधर-उधर करने में ‘शामिल’ है.

एजेंसी ने पीएमएलए की विशेष अदालत की न्यायाधीश कावेरी बावेजा को सूचित किया कि उसने इस मामले में पिछले सप्ताह कविता से पूछताछ के दौरान उनके रिश्तेदार मेका श्री सरन की भूमिका सामने आने के बाद शनिवार को उनके (सरन के) परिसरों की तलाशी ली. ईडी ने चंद्रशेखर राव की 46-वर्षीया बेटी कविता को 15 मार्च को गिरफ्तार किया था. शनिवार को उनकी हिरासत बढ़ाने के लिए उन्हें अदालत में पेश किया गया था. अदालत ने कविता को 26 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया.

ये भी पढ़ेंः Bihar Board 12th Result: जारी हुए बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे, ऐसे डाउनलोड करें अपना रिजल्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़