ओवैसी के विधायक को 'हिंदुस्तान' से आपत्ति, कैसा है ये पाकिस्तानी प्रेम

बिहार में नई विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हुआ और इसमें जमकर हंगामा हो गया. हिंदुस्तान शब्द का प्रयोग करते ही AIMIM विधायक का पाकिस्तान प्रेम अचानक छलक आया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2020, 03:49 PM IST
  • असदुद्दीन ओवैसी के विधायक को 'हिंदुस्तान' से आपत्ति
  • AIMIM की कट्टरपंथी विचारधारा सबसे सामने उजागर
  • भाजपा ने किया विरोध
ओवैसी के विधायक को 'हिंदुस्तान' से आपत्ति, कैसा है ये पाकिस्तानी प्रेम

पटना: भारत में राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान करने वाले कई मजहबी कट्टरपंथी आज भी पल रहे हैं. अब तक आपने राष्ट्रगान, वंदे मातरम, राष्ट्रध्वज तिरंगा और भारत माता का अपमान करने वाले कई कट्टरपंथियों को देखा होगा लेकिन पाकिस्तान के प्रति लगाव और आत्मीयता में अंधे ऐसे किसी नेता को नहीं सुना होगा जिसे 'हिंदुस्तान' से आपत्ति हो. सोमवार को बिहार की नई विधानसभा के पहले सत्र में हिंदुस्तान शब्द पर जमकर बवाल हुआ.

असदुद्दीन ओवैसी के विधायक को 'हिंदुस्तान' से आपत्ति

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा नए विधायकों के शपथ के दौरान सोमवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Ovaisi) की पार्टी के विधायक अख्तरुल इमान (Akhtrul Iman) ने अजीबोगरीब हालत पैदा कर दी.  दरअसल, इमान ऊर्दू में शपथ लेना चाहते थे. शपथ पत्र में हिन्दुस्तान शब्द लिखे होने पर उन्होंने आपत्ति जताई, वह इसकी जगह भारत बोलने पर अड़े रहे. इस पर प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इमान को भारत बोलकर ही शपथ लेने की इजाजत दे दी. हालांकि इस घटना से इस विधायक के भीतर की कट्टरता भी सबके सामने आ गयी.

क्लिक करें- कब तक देशवासियों को मिलेगी Corona Vaccine? Dr. Harshvardhan ने कही बड़ी बात

भाजपा ने किया विरोध

AIMIM के नेता कई बार हिंदुस्तान के राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान कर चुके हैं. इस बार ओवैसी की पार्टी के विधायक ने हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति इसलिए जताई क्योंकि उसे हिंदुस्तान शब्द में हिन्दू ध्वनि सुनाई देती है. AIMIM की कट्टर इस्लामिक मानसिकता भी इससे उजागर हो गई. सब लोग सवाल कर रहे हैं कि ये पाकिस्तानी प्रेम कैसा है जो हिंदुस्तान बोलने से रोकता है. 

क्लिक करें- महंगाई भत्ते पर मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, कर्मचारियों के लिए क्या है खास

AIMIM की कट्टरपंथी विचारधारा सबसे सामने उजागर

हिंदुस्तान शब्द न बोलने पर बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जिन लोगों को हिन्दुस्तान बोलने पर आपत्ति है वे पाकिस्तान चले जाएं.  ऐसे लोगों को देश में रहने का कोई हक नहीं है. जेडीयू के मदन सहनी ने कहा कि इमान अगर हिन्दुस्तान बोलते तो भी कोई दिक्कत नहीं होती. इस प्रकरण से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की कट्टरपंथी विचार सबके सामने एक्सपोज़ हो गयी.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग शपथ ग्रहण में अलग दिखने के चक्कर में इस तरह की हरकत करते हैं, जिसकी कोई जरूरत नहीं है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़