कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी पुलिस के फैसले पर भड़के ओवैसी, कर डाली नाजीवाद से तुलना

हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी पुलिस के एक आदेश पर जबरदस्त नाराजगी जाहिर की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2024, 11:33 PM IST
  • यूपी पुलिस पर भड़के ओवैसी.
  • नाजीवाद से कर डाली तुलना.
कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी पुलिस के फैसले पर भड़के ओवैसी, कर डाली नाजीवाद से तुलना

हैदराबाद. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की आलोचना की. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस के आदेश के अनुसार, अब हर खाने वाली दुकान या ठेले के मालिक को अपना नाम बोर्ड पर लगाना होगा, ताकि कोई कांवड़िया गलती से मुसलमान की दुकान से कुछ न खरीद ले. 

अफ्रीकी रंगभेद और हिटलर के फैसलों से तुलना
पुलिस के इस कदम से भड़के ओवैसी ने इसकी तुलना दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद और जर्मनी में हिटलर के तानाशाही फैसले से करते हुए कहा कि इसे दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद कहा जाता था और हिटलर की जर्मनी में इसका नाम 'जूडेनबॉयकॉट' था. ओवैसी ने X पर एक पुलिस अधिकारी के कावड़ यात्रा की तैयारी के वीडियो पर रिप्लाई करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी.

किस वीडियो पर किया रिप्लाई
ओवैसी ने जिस वीडियो पर रिप्लाई दिया है, उसमें एक पुलिस अधिकारी कह रहा है कि कावड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और हमारे जनपद में लगभग 240 किलोमीटर का कावड़ मार्ग है. इस मार्ग में होटल, ढाबे और ठेले वालों से कहा गया है कि वह दुकान के मालिक और वहां काम करने वालों के नाम जरूर प्रदर्शित करें. यह फैसला कावड़ियों में किसी भी प्रकार से कंफ्यूजन से बचने के लिए लिया गया है, ताकि किसी प्रकार का आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू न हो और कानून-व्यवस्था बनी रहे. इसलिए इसका निर्देश दिया गया है और सब इसका स्वेच्छा से पालन कर रहे हैं.

इस पर ओवैसी भड़क उठे. बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा सांसद हैं.कावड़ यात्रा के दौरान दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा के मार्ग पर बड़ी संख्या में कांवड़िये यात्रा करते हैं. हर वर्ष सावन के महीने में भगवान शिव के भक्त गंगा तट पर जाते हैं. इस दौरान सात्विक भोजन करने पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाता है. यह यात्रा अक्सर नंगे पैर ही की जाती है.

ये भी पढ़ें- Bangladesh Violence: बांग्लादेश में बवाल... आरक्षण पर क्यों उग्र हुए स्टूडेंट्स?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़