अतीक अहमद को गुजरात से उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी, साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश लाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से पूछताछ के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस साबरमती जेल पहुंच गई है. यूपी पुलिस अतीक से उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ भी करेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2023, 12:16 PM IST
  • अतीक अहमद को सड़क रास्ते से प्रयागराज लाएगी पुलिस
  • अतीक को 2019 में साबरमती जेल में किया गया था शिफ्ट
अतीक अहमद को गुजरात से उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी, साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस

नई दिल्लीः उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश लाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से पूछताछ के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस साबरमती जेल पहुंच गई है. यूपी पुलिस अतीक से उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ भी करेगी. 

अतीक को सड़क रास्ते से प्रयागराज लाएगी पुलिस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अतीक अहमद को सड़क रास्ते से यूपी पुलिस प्रयागराज लाएगी. वहीं, इस मामले में आरोपी और अतीक अहमद के भाई अशरफ को भी प्रयागराज लाया जा सकता है. अशरफ अभी बरेली जेल में बंद है.   

अतीक को 2019 में साबरमती जेल में किया गया था शिफ्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उमेश पाल के अपहरण के केस में सुनवाई पूरी हो चुकी है. इस मामले में अभी फैसला आना है. वहीं, अतीक को यूपी पुलिस ट्रांसफर वारंट पर उत्तर प्रदेश ला सकती है. अतीक अहमद को साल 2019 में देवरिया जेल से साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था. 

इस संबंध में अप्रैल 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था. अतीक पर रियल एस्टेट व्यापारी मोहित जायसवाल को अगवा करने और हमले की साजिश रचने का आरोप था. 

प्रयागराज में फरवरी में हुई थी उमेश पाल की हत्या
बता दें कि बीती 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. हमले में उमेश पाल और उनके दो गनर की मौत हो गई थी. ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी. इस मामले में अतीक का बेटा असद और उसके शार्प शूटरों पर भी आरोप है. वे अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार रात गुजरात की जेलों में लगभग 1700 पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों ने अचानक सर्च अभियान चलाया था. इनमें से सबसे खास साबरमती जेल है, जिसमें अतीक अहमद बंद है.

यह भी पढ़िएः Congress Satyagraha: राहुल गांधी के सदस्यता गंवाने के बाद कांग्रेस का संकल्प सत्याग्रह, झोंक दी पूरी ताकत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़