अतीक अहमद की पत्नी और बेटे गिरोह में शामिल हैं, यूपी पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा

माफिया से नेता बने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और उनके तीन बेटों के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है. अतीक अहमद मामले पर यूपी पुलिस ने बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है कि अब अतीक के बेटों एवं उनकी पत्नी को गिरोह का सदस्य समझा जाएगा.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 20, 2023, 11:40 AM IST
  • आपराधिक गतिविधियों में रही हैं संलिप्त
  • शाइस्ता परवीन पर दर्ज हैं चार मामले
अतीक अहमद की पत्नी और बेटे गिरोह में शामिल हैं, यूपी पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः माफिया से नेता बने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और उनके तीन बेटों के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है. अतीक अहमद मामले पर यूपी पुलिस ने बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है कि अब अतीक के बेटों एवं उनकी पत्नी को गिरोह का सदस्य समझा जाएगा. साथ ही उनका नाम अब पुलिस की रिकॉर्ड आईएस-227 में दर्ज किया जाएगा. पुलिस अधिकारियों की मानें तो शाइस्ता परवीन पुलिस रिकॉर्ड में इस गिरोह की सदस्य के तौर पर शामिल होने वाली पहली महिला होंगी. बसपा शासन के दौरान प्रयागराज पुलिस ने अतीक के गिरोह का चार्ट तैयार कर उसे आईएस-227 नाम दिया था.

आपराधिक गतिविधियों में रही हैं संलिप्त
इस मामले पर अधिकारियों की ओर से कहा गया कि पुलिस जांच में आपराधिक गतिविधियों में उनकी सक्रिय संलिप्तता का पता चला है और इसलिए उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी. यह पहली बार होगा जब किसी राजनीतिक माफिया का पूरा परिवार अंतरराज्यीय गिरोह की सूची में शामिल होगा.

शाइस्ता परवीन पर दर्ज हैं चार मामले
गौरतलब है कि अब तक अतीक के छोटे भाई और पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को ही आईएस -227 गिरोह के सदस्य के रूप में नामित किया गया था, लेकिन अब इस लिस्ट में अतीक का पूरा परिवार संलिप्त  हो गया है. शाइस्ता परवीन पर 24 फरवरी को प्रयागराज में वकील उमेश पाल की हत्या समेत चार मामले दर्ज हैं. मौजूदा समय में शाइस्ता परवीन फरार है. इस वजह से उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

असद का नाम है शामिल
उमेश पाल को गोली मारने वाले शूटरों में अतीक के तीसरे बेटे असद का नाम भी शामिल है. असद समेत सभी हमलावरों पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. बता दें कि अतीक अहमद के दो बड़े बेटे उमर और अली अलग-अलग अपराधों में पहले से ही लखनऊ और नैनी जेल में बंद हैं.

देशभर में सक्रिय है अतीक का गिरोह
पुलिस ने बताया कि अतीक का गिरोह देशभर में सक्रिय है. अधिकारियों ने कहा, शुरुआत में अतीक के गिरोह में करीब 170 लोग थे. हालांकि, अब यह संख्या घटकर 132 रह गई है, क्योंकि कई लोग मारे गए हैं या निष्क्रिय हो गए हैं.

गैंग में शामिल हुए हैं कुछ नए सदस्य
24 फरवरी को प्रयागराज में वकील उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस को पता चला कि अतीक और उसके भाई अशरफ ने अपने गैंग में कुछ नए सदस्यों को भर्ती किया है. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने कहा कि गिरोह के नए सदस्यों की पहचान करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः ममता बनर्जी की दो टूक, राहुल गांधी को हीरो बनाने की कोशिश कर रही बीजेपी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़