Auto Taxi Strike: दिल्ली NCR में 2 दिन तक ऑटो-टैक्सी की हड़ताल, जानें क्या चाह रहे ड्राइवर?

Auto Taxi Strike in Delhi NCR: दिल्ली NCR में ऑटो-टैक्सी ड्राइवर दो दिन के लिए हड़ताल पर चले गए हैं. ये ऐप बेस्ड कैब सर्विस देने वाली कंपनियों के खिलाफ धरना देंगे. इनका आरोप है कि ऐप से चलने वाले व्हीकल नियमों को ताक पर रख कर परिचालन करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2024, 08:37 AM IST
  • 2 दिन तक रहेगी हड़ताल
  • 4 लाख वाहन नहीं चलेंगे
Auto Taxi Strike: दिल्ली NCR में 2 दिन तक ऑटो-टैक्सी की हड़ताल, जानें क्या चाह रहे ड्राइवर?

नई दिल्ली: Auto Taxi Strike in Delhi NCR: दिल्ली NCR में आज और कल (22 और 23 अगस्त) को ऑटो-टैक्सी की हड़ताल है. इस हड़ताल को 15 से अधिक यूनियन समर्थन दे चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दो दिन तक चार लाख टैक्सी हड़ताल पर रहेंगी, सड़कों पर नहीं उतरेंगी. इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. परिवहन विभाग ने आश्वासन दिया है कि इस हड़ताल से कुछ खास असर नहीं पड़ेगा. 

टैक्सी ड्राइवर क्या चाह रहे, इनकी क्या डिमांड?
दरअसल, टैक्सी ड्राइवर ऐप आधारित कैब सर्विस के परिचालन से नाराज हैं. इनका आरोप है की सरकार की शह पर ऐप आधारित कैब, ऑटो और टू वीलर्स नियमों का उल्लंघन करते हुए परिचालन कर रहे हैं. कई इलाकों में अवैध ई-रिक्शा चलाए जा रहे हैं, इससे वैध रूप से ऑटो या टैक्सी चलाने वालों की कमाई कम हो रही है. यही कारण है कि चक्का-जाम का आह्वान किया गया है. 

जंतर-मंतर पर देंगे धरना
ऑल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्टर्स कांग्रेस यूनियन ने इस हड़ताल का नेतृत्व कर रही है. इससे जुड़े पदाधिकारी दिल्ली के जंतर मंतर पर अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन करेंगे. यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा है कि हम बीते कई महीनों से केंद्र और दिल्ली सरकार के अधिकारियों और मंत्रियों को पत्र लिखकर हमारी समस्याओं के बारे में अवगत करवा चुके हैं. हम चाहते हैं कि इसको लेकर बैठक हो. हमारी मांगों पर सरकार ने अभी तक ध्यान नहीं दिया है. 

ऐप कंपनियों पर बड़ा आरोप
किशन वर्मा ने कहा है कि ऐप आधारित कंपनियां अपना पक्ष रखती हैं और सरकार अपना. लेकिन चंदे का खेल चल रहा है, इसमें इसमें सरकार भी शामिल है. हम इस खेल को खत्म करना चाहते हैं. हमारा (ऑटो और टैक्सी चालकों) का रोजगार छिन रहा है. हम इसका समाधान चाहते हैं. उन्होंने ऐप कंपनियों पर आरोप लगाया कि वे चालकों से मोटा कमीशन वसूलती हैं.

ये भी पढ़ें- Janmashtami Upay: जन्माष्टमी पर करें तुलसी से जुड़े 5 खास उपाय, बाल गोपाल की बरसेगी खूब कृपा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़