बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमलों से विचलित हुईं प्रियंका, कहा-सभ्य समाज में यह स्वीकार्य नहीं

बांग्लादेश में शेख हसीना के खिलाफ सैन्य तख्तापलट के बाद देश में अल्पसंख्यकों के हो रहे हमले की खबरें इन दिनों बहुत सुर्खियों में हैं. आय दिनों सोशल मीडिया पर अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे हमले की खबरें वायरल हो रही हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का बयान सामने आया है. श्रीमती गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और वहां की सरकार से हालात कंट्रोल में लाने की अपील की हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2024, 05:01 PM IST
  • 'अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले विचलित करने वाले'
  • आरक्षण को लेकर खड़ा हुआ था पूरा विवाद
बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमलों से विचलित हुईं प्रियंका, कहा-सभ्य समाज में यह स्वीकार्य नहीं

नई दिल्लीः बांग्लादेश में शेख हसीना के खिलाफ सैन्य तख्तापलट के बाद देश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हमले की कई भयावह तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का बयान सामने आया है. श्रीमती गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले को काफी दुखद बताया है और वहां की सरकार से हालात सामान्य करने की अपील की हैं. 

'अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले विचलित करने वाले'
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रियंका गांधी ने लिखा, 'पड़ोसी देश बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हमले की खबरें विचलित करने वाली हैं. किसी भी सभ्य समाज में धर्म, जाति, भाषा या पहचान के आधार पर भेदभाव, हिंसा और हमले अस्वीकार्य हैं. हमें उम्मीद है कि बांग्लादेश में जल्द हालात सामान्य होंगे और वहां की नवनिर्वाचित सरकार हिंदू, ईसाई और बौद्ध धर्म को मानने वाले लोगों के लिए सुरक्षा व सम्मान सुनिश्चित करेगी.' 

आरक्षण को लेकर खड़ा हुआ था पूरा विवाद 
बता दें कि पिछले कुछ महीनों से बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर खड़े हुए विवाद ने पीएम शेख हसीना को देश छोड़कर भागने पर मजबूर कर दिया. बांग्लादेश में हालात इतने बद से बदतर हो गए कि शेख हसीना को 5 अगस्त को पीएम पद से इस्तीफा देकर भारत भागना पड़ा. फिलहाल वे भारत में ही शरण ली हुई हैं. 

मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में बनी है अंतरिम सरकार 
शेख हसीना की तख्तापलट के बाद बांग्लादेश में नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार का गठन भी हो चुका है. उनके नेतृत्व में कुल 16 लोगों के मंत्री पद की शपथ लेने की खबर है. बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद अल्पसंख्यकों के खिलाफ हमले की खबरें बहुत सुर्खियों में हैं. आय दिनों सोशल मीडिया पर अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे हमले की खबरें वायरल हो रही हैं. 

ये भी पढ़ेंः Qamar Sheikh: PM मोदी को 30वीं बार राखी बांधेंगी ये मुस्लिम महिला, जानें कौन हैं प्रधानमंत्री की मुंहबोली बहन?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़