6 बंधकों की हत्या पर तमतमाया इजरायल, हमास से हिसाब चुक्ता करने का ऐलान

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा-हम आराम नहीं करेंगे और चुप भी नहीं रहेंगे. हम तुम्हारा पीछा करेंगे, तुम्हें पकड़ेंगे और हिसाब चुकता करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2024, 09:57 PM IST
  • बेंजामिन नेतान्याहू ने दी चेतावनी.
  • कहा- हम तुम्हें खोज निकालेंगे.
6 बंधकों की हत्या पर तमतमाया इजरायल, हमास से हिसाब चुक्ता करने का ऐलान

यरूशलम. गाजा पट्टी में 6 बंधकों के शव मिलने के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास पर संभावित युद्धविराम समझौते को विफल करने का आरोप लगाया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने बातचीत से इनकार करने के लिए आतंकवादी समूह की निंदा की और उन्हें जवाबदेह ठहराने की बात कही.

पीड़ित परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त की
नेतान्याहू ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और बंधकों को छुड़ाने के प्रयासों के लिए इजरायली रक्षा बलों (IDF) और शिन बेट सुरक्षा सेवा की प्रशंसा की. नेतन्याहू ने पोस्ट में लिखा-जिसने भी हमारे लोगों की हत्या की है, हम कोई समझौता नहीं चाहते. हम उन्हें खोजकर लाएंगे और उनसे हिसाब लेंगे.

'हम आराम नहीं करेंगे'
नेतान्याहू ने कहा-हम आराम नहीं करेंगे और चुप भी नहीं रहेंगे. हम तुम्हारा पीछा करेंगे, तुम्हें पकड़ेंगे और हिसाब चुकता करेंगे. नेतन्याहू ने बंधक बनाए गए शेष लोगों को मुक्त करने की इजरायल की प्रतिबद्धता दोहराई तथा "वास्तविक वार्ता" में शामिल होने से लगातार इनकार करने के लिए समूह की आलोचना की. इजरायल ने अमेरिका के समर्थन से 27 मई 2023 को बंधकों की रिहाई के समझौते पर सहमति व्यक्त की थी, लेकिन हमास ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

IDF ने शव मिलने की घोषणा
बता दें कि 16 अगस्त को एक सौदे को भी समूह ने ठुकरा दिया. इससे पहले रविवार को IDF ने गाजा के राफा में एक सुरंग से दो महिलाओं सहित छह बंधकों के शव बरामद होने की घोषणा की थी. पीड़ितों की पहचान हर्श गोल्डबर्ग, ईडन येरुशालमी, कार्मेल गाट, अल्मोग सारूसी, एलेक्स लुब्नोव और ओरी डैनिनो के रूप में हुई है. शवों के मिलने के बाद पूरे इजरायल में व्यापक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. IDF के अनुसार स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है क्योंकि हमास ने अभी भी 101 लोगों को बंधक बना रखा है.

ये भी पढ़ें- KC Tyagi Resign: केसी त्यागी के इस्तीफे की इनसाइड स्टोरी ये है, 'निजी कारण' तो महज बहाना!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़