Bharat Bandh Protest: भारत बंद के 3 दिन बाद एक और 'बंद', जानें क्या है पूरा मामला

विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी (MVA) ने बुधवार को ठाणे जिले के बदलापुर स्थित एक स्कूल में दो बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न की घटना के विरोध में 24 अगस्त को ‘महाराष्ट्र बंद’ का आह्वान किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2024, 01:09 PM IST
  • महाराष्ट्र में बंद का आह्वान.
  • विपक्षी MVA ने किया आह्वान.
Bharat Bandh Protest: भारत बंद के 3 दिन बाद एक और 'बंद', जानें क्या है पूरा मामला

मुंबई. भारत बंद के कारण बुधवार को ओडिशा, झारखंड, बिहार और अन्य राज्यों के कुछ हिस्सों में रेलवे और सड़क सेवाएं बाधित हुईं. दलित और आदिवासी संगठनों के राष्ट्रीय परिसंघ (NACDAOR) ने भारत बंद का आह्वान किया है. कुछ स्थानों पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है. इस बीच खबर है कि 24 अगस्त को महाराष्ट्र में भी बंद हो सकता है. 

महाराष्ट्र में MVA ने किया आह्वान
दरअसल महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी (MVA) ने बुधवार को ठाणे जिले के बदलापुर स्थित एक स्कूल में दो बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न की घटना के विरोध में 24 अगस्त को ‘महाराष्ट्र बंद’ का आह्वान किया है. इस संबंध में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने बताया कि MVA के घटक दलों- कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-UTB) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (NCP-SP) ने एक बैठक में यह निर्णय लिया.

24 अगस्त को बंद में भाग लेंगे सभी दल
उन्होंने कहा कि MVA के सभी सहयोगी दल 24 अगस्त को बंद में भाग लेंगे. उन्होंने कहा-हमने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे और BJP के नेतृत्व वाली ‘महायुति’ सरकार के सभी मोर्चों पर विफल रहने पर चर्चा की. इस बीच, कांग्रेस की मुंबई इकाई की अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ ने बदलापुर की घटना को लेकर राज्य सचिवालय ‘मंत्रालय’ के बाहर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया.

‘मंत्रालय’ के द्वार के बाहर तख्तियां थामे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ‘प्राथमिकी दर्ज करने में देरी’ के लिए सरकार के खिलाफ नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने परिसर में घुसने से रोक दिया. महायुति सरकार पर ‘राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों’ के लिए निशाना साधा गया. पुलिस ने बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों का यौन शोषण करने के आरोप में 17 अगस्त को स्कूल के एक सहायक को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh on 21 August: कल क्यों रहेगा भारत बंद? जानें- किसने किया आह्वान और अन्य सभी जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़